देश

आबकारी नीति मामला : संजय सिंह की कोर्ट में पेशी ,ED ने जांच के लिए मांगी 7 दिन की रिमांड

नई दिल्ली। AAP सांसद संजय सिंह को पेशी के लिए दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट में लाया गया। कोर्ट के अंदर जाते हुए संजय सिंह ने कहा, “यह अन्याय है मोदी जी का, हारेंगे मोदी, मोदी जी चुनाव हार रहे हैं इसलिए ऐसा कर रहे हैं।”

ईडी ने आप सांसद संजय सिंह की रिमांड मांगते हुए कहा कि ईडी को डिजिटल सबूतों के साथ संजय सिंह का आमना-सामना कराना है।ईडी ने दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट से कहा हमें डिजिटल डेटा निकालना होगा, इसके अलावा, उससे अन्य व्यक्तियों से पूछताछ करने की जरूरत है ।

कुल 239 जगहों पर तलाशी ली गई है, कल उनके घर पर भी तलाशी हुई थी. दिनेश अरोड़ा के कर्मचारी ने संजय सिंह के आवास पर 2 करोड़ रुपये नकद दिए. उनका यह भी कहना है कि 1 करोड़ रुपये उन्होंने इंडोस्पिरिट्स से लिए थे।

संजय सिंह को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में उनके आवास पर ED की छापेमारी के बाद कल शाम गिरफ़्तार किया गया था।

पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया के बाद कथित शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार होने वाले सिंह आप के दूसरे शीर्ष नेता हैं। सिसौदिया को इस साल फरवरी में सीबीआई ने और बाद में मार्च में ईडी ने गिरफ्तार किया था।

ईडी ने मामले में चार आरोप पत्र दायर किए हैं। इनमें सिंह के नाम का भी उल्लेख किया है। ईडी ने आबकारी नीति मामले में कथित अनियमितताओं की शिकायत पर पिछले साल अगस्त में दर्ज की गई सीबीआई की प्राथमिकी के आधार पर जांच शुरू की है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button