देश

NIA ने तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे से PFI कार्यकर्ता को लिया हिरासत में

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने रविवार को तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे (Thiruvananthapuram Airport) से थोलिकोड के मूल निवासी और पीएफआई (PFI) कार्यकर्ता सल्फी इब्राहिम को हिरासत में ले लिया।

सल्फ़ी प्रतिबंधित इस्लामी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया (पीएफआई) का कार्यकर्ता है और एनआईए ने कुछ दिन पहले ही उसके आवास पर छापेमारी की थी।

पीएफआई कार्यकर्ता रविवार सुबह कुवैत की यात्रा कर रहा था।

गौरतलब है कि एनआईए ने अगस्त 2023 में प्रतिबंधित इस्लामी संगठन से जुड़े कई स्थानों पर छापेमारी की थी। प्रमुख जांच एजेंसी ने छापेमारी के दौरान मंजेरी में ग्रीन वैली स्थित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के मुख्यालय को भी कुर्क कर लिया था।

ग्रीन वैली में शैक्षणिक संस्थानों सहित कई संस्थान हैं और इस ठिकाने पर इस्लामवादियों द्वारा सशस्त्र प्रशिक्षण आयोजित करने का आरोप था। लव जिहाद के जाल में फंसाने के बाद अन्य धार्मिक समुदायों की लड़कियों को जबरन ग्रीन वैली में कैद करने के भी आरोप लगे थे।

केंद्र सरकार ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के ठिकानों पर राष्ट्रव्यापी कार्रवाई के बाद सितंबर 2022 में उस पर प्रतिबंध लगा दिया था और संगठन के कई शीर्ष नेताओं को गिरफ्तार कर लिया, जो अभी भी देश की विभिन्न जेलों में बंद हैं।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button