देश

मध्य प्रदेश चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची 15 अक्टूबर को जारी होगी : कमलनाथ

नई दिल्ली । कांग्रेस ने शुक्रवार को केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक के बाद कहा कि मध्य प्रदेश चुनाव के लिए पार्टी 15 अक्टूबर को नवरात्रि के पहले दिन उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा करेगी।

सीईसी बैठक की अध्यक्षता कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने की और इसमें पूर्व पार्टी प्रमुख राहुल गांधी, पार्टी के वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी, अधीर रंजन चौधरी और कई अन्य लोग शामिल हुए।

बैठक में मध्य प्रदेश इकाई के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, राज्य प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला और कई अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे। राज्य सीईसी की बैठक दो घंटे से अधिक समय तक चली।

बैठक के बाद कमलनाथ ने कहा, ”हमने 60 सीटों पर चर्चा की है। हम स्क्रीनिंग कमेटी और सीईसी की दोबारा बैठक करेंगे और फिर सूची को अंतिम रूप देंगे।”

उन्होंने कहा, ”हम श्राद्ध के बाद अपनी (उम्मीदवारों की) सूची की घोषणा करेंगे। हम उसके अनुसार आगे बढ़ रहे हैं ताकि 15 अक्टूबर को अपनी (उम्मीदवारों की) सूची जारी कर सकें। जितनी अधिक चर्चा होगी, उतना बेहतर होगा क्योंकि कई नई चीजें सामने आएंगी।”

इस बीच सुरजेवाला ने कहा, “हम अपनी पहली सूची नवरात्रि के पहले दिन जारी करेंगे।”

मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर भी कहा, “मध्य प्रदेश में युवाओं, महिलाओं, दलितों, आदिवासियों और पिछड़े वर्गों को कुछ ही दिनों में न्याय मिलने वाला है। भाजपा के पिछले 18 वर्षों के अन्याय, अत्याचार और भ्रष्ट कुशासन पर पूर्ण विराम लगेगा।

इस बार जनता पिछले दरवाजे से मध्य प्रदेश में अलोकतांत्रिक भाजपा सरकार नहीं बनने देगी। इस बार गद्दारों को करारा जवाब मिलेगा। कांग्रेस पार्टी पूर्ण बहुमत की ओर बढ़ रही है। आज मध्य प्रदेश को लेकर केंद्रीय चुनाव समिति की अहम बैठक हुई।”

बता दें कि 230 सदस्यीय मध्य प्रदेश विधानसभा के लिए 17 नवंबर को मतदान होगा। वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

सीईसी ने पिछले हफ्ते एमपी विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों पर चर्चा के लिए बैठक की थी और 140 से अधिक विधानसभा सीटों पर चर्चा की गई थी।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button