देश

Karnataka: बेंगलुरु में आईटी की रेड, फ्लैट में बिस्तर से मिले 42 करोड़, 5 चुनावी राज्यों में होनी थी फंडिंग

बेंगलुरु. कर्नाटक में आयकर विभाग को छापामारी के दौरान बड़ी मात्रा में कैश मिला है. विभाग की ओर से राजधानी बेंगलुरु में छापा मारा गया था. यहां एक फ्लैट में बेड से राशि मिली है. बेड के नीचे 23 बक्सों में 42 करोड़ रुपये मिले हैं. सभी नोट 500 रुपये के हैं. मामले में विभाग की ओर से पूर्व महिला पार्षद और उसके पति से पूछताछ की जा रही है. सूत्रों ने बताया है कि ये पैसा पांच चुनावी राज्यों में फंडिंग के लिए जुटाया गया था.

गौरतलब है कि कुछ ही दिन में राजस्थान, मिजोरम, तेलंगाना, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनी है. ये पैसा वहीं जाना था. इस पैसे को बेंगलुरु में सोने के आभूषण विक्रेताओं और दूसरे स्त्रोतों से जुटाया गया था. जिसके बारे में आयकर विभाग को इनपुट मिला था. आरटी नगर के पास आत्मानंदा कॉलोनी स्थित एक फ्लैट के बारे में विभाग को सूचना मिली थी. जिसके बाद विभाग की टीम ने रेड की. इसी दौरान 42 करोड़ रुपये की नकदी बरामद हुई.

बेड के नीचे 23 बक्सों में पैसा रखा गया था. सभी नोट 500-500 रुपये के मिले. विभाग के सूत्रों के अनुसार आरटी नगर में दो जगह रेड की गई थी, लेकिन ये राशि एक जगह मिली है. जब विभाग की ओर से छापा मारा गया, फ्लैट में कोई नहीं मिला. आईटी अधिकारियों की ओर से अभी फ्लैट के मालिक के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है. बताया जा रहा है कि मामले में महिला समेत उसके पति से पूछताछ की जा रही है.

भाजपा सरकार में ठेकेदारी संघ पर लगा था आरोप

महिला पूर्व में पार्षद रह चुकी है. पार्षद का पति ठेकेदारी का काम करता है. जिसका ठेकेदार संघ में हिस्सा भी है. इस संघ पर भाजपा की पिछली सरकार में कमीशन का आरोप लग चुका है. आरोप था कि परियोजनाओं पर 40 फीसदी तक कमीशन वसूला गया था. वहीं, ठेकेदार की ओर से भी कई नेताओं के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए थे.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button