देश

तेलंगाना में आदिवासियों के साथ राहुल गांधी ने की बातचीत

हैदराबाद । कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को तेलंगाना के महबूबनगर जिले में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान आदिवासी कलाकारों के एक समूह के साथ हाथ मिलाया। एक सींग वाली आदिवासी टोपी पहने, पार्टी के सांसद आदिवासियों के साथ पारंपरिक नृत्य करने में शामिल हुए, जिससे पार्टी नेताओं और यात्रा में अन्य प्रतिभागियों का उत्साह बढ़ा।

ट्विटर पर बात करते हुए उन्होंने कहा, “हमारे आदिवासी हमारी कालातीत संस्कृतियों और विविधता के भंडार हैं। कोम्मू कोया आदिवासी नर्तकियों के साथ मेल खाते कदमों का आनंद लिया। उनकी कला उनके मूल्यों को व्यक्त करती है, जिनसे हमें सीखना और उन्हें संरक्षित करना चाहिए।”

वरिष्ठ नेता ने आदिवासी कलाकारों के साथ अपने नृत्य का एक वीडियो भी पोस्ट किया।

तेलंगाना में अपनी यात्रा के चौथे दिन, वॉकथॉन धर्मपुर से शुरू हुआ और महाबुंगारा शहर में प्रवेश किया।

आदिवासियों के एक समूह ने पारंपरिक कलाओं के प्रदर्शन के साथ राहुल गांधी का गर्मजोशी से स्वागत किया।

पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ता उत्साहपूर्वक अपने नेता के साथ चल दिए। वह कराटे सीखने वाले छात्रों के एक समूह से मिलने के लिए रास्ते में रुक गए और बच्चों और उनके प्रशिक्षक द्वारा प्रदर्शन भी देखा।

पारंपरिक चरवाहा समुदाय के कुछ सदस्यों ने राहुल गांधी से भी मुलाकात की, जिन्होंने उनकी समस्याओं को जानने के लिए उनसे बातचीत की।

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ की तेलंगाना इकाई के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भी कांग्रेस नेता से मुलाकात कर उन्हें राज्य में छात्रों की समस्याओं से अवगत कराया।

उस्मानिया यूनिवर्सिटी पीएचडी स्कॉलर्स एसोसिएशन के सदस्यों ने भी उनसे मुलाकात कर अपनी समस्याएं बताईं।

यात्रा मध्याह्न् के अवकाश के लिए एनुकोंडा में रुकी। बाद में दिन में, राहुल गांधी विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के प्रतिनिधियों, प्रख्यात शिक्षाविदों और छात्र नेताओं के साथ बातचीत करेंगे।

शिक्षा नीति और फीस का वापसी जैसे मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है। आवासीय विद्यालय के छात्रों की समस्याओं और खाद्य विषाक्तता की लगातार घटनाओं, विश्वविद्यालयों में बुनियादी ढांचे की कमी भी चर्चा के लिए आने की उम्मीद है।

यात्रा शाम को जडचेरला पहुंचेगी जहां एक कॉर्नर मीटिंग होगी।

पैदल मार्च रविवार को जडचेरला से फिर से शुरू होगा।

भारत जोड़ो यात्रा 23 अक्टूबर को कर्नाटक से तेलंगाना में दाखिल हुई थी। दिवाली के लिए तीन दिन के ब्रेक और कांग्रेस के नए अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के शपथ ग्रहण के बाद, यह 26 अक्टूबर को फिर से शुरू हुई।

यह यात्रा तेलंगाना में सात नवंबर तक चलेगी और चार नवंबर को एक दिन का ब्रेक होगा।

पार्टी नेताओं ने कहा कि राहुल गांधी तेलंगाना में 19 विधानसभा और सात संसदीय क्षेत्रों में 375 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए रोजाना 20-25 किलोमीटर पैदल चलेंगे।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button