देश

खड़गे ने तेलंगाना चुनाव के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए सीईसी की अध्यक्षता की

नई दिल्ली । तेलंगाना के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करने के लगभग 10 दिन बाद, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को 119 सदस्यीय विधानसभा के लिए बाकी उम्मीदवारों पर फैसला करने के लिए पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक की अध्यक्षता की।

मल्लिकार्जुन खड़गे के अलावा बैठक में कांग्रेस संसदीय दल (सीपीपी) अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल, राज्य प्रभारी माणिक राव ठाकरे, राज्य इकाई प्रमुख ए. रेवंत रेड्डी, सीएलपी भट्टी विक्रमार्क मल्लू, उत्तम कुमार रेड्डी और कई अन्य भी उपस्थित थे।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक्स अकाउंट पर लिखा, ”तेलंगाना बदलाव के लिए तैयार हो रहा है। तेलंगाना कांग्रेस को चुनेगा! आसन्न हार को देखते हुए, बीआरएस नेता लगातार कांग्रेस पार्टी पर हमला करके अपनी घोर निराशा दिखा रहे हैं।”

उन्होंने आगे लिखा कि बीआरएस, बीजेपी, एएमआईएम – अपराध में सभी भागीदार दीवार पर लिखी इबारत जानते हैं। उनके पास तेलंगाना के लोगों को झूठ, लूट और कमीशन के अलावा दिखाने के लिए कुछ नहीं है।

तेलंगाना में कांग्रेस की गारंटी और राज्य के लोगों के साथ हम जो जबरदस्त स्नेह साझा करते हैं, उसके परिणामस्वरूप न्याय, कल्याण और प्रगति होगी। तेलंगाना के लिए केंद्रीय चुनाव समिति की एक महत्वपूर्ण बैठक बुधवार को हुई।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि बैठक में बाकी उम्मीदवारों पर भी मुहर लगाई जाएगी और आने वाले दिनों में नेतृत्व उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी करेगा। उन्होंने यह भी कहा कि सीईसी के दौरान नेता इस बात पर चर्चा करेंगे कि उन वरिष्ठ नेताओं को कैसे समायोजित किया जाए, जो सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) छोड़ने के बाद कांग्रेस में शामिल हुए थे।

15 अक्टूबर को कांग्रेस ने तेलंगाना विधानसभा के लिए 55 उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की, जिसमें डॉ. कोटा नीलिमा को सनाथनगर विधानसभा क्षेत्र से, जुपल्ली कृष्ण राव को कोल्लापुर से, पार्टी के सीएलपी नेता भट्टी विक्रमार्क मल्लू को मधुर एससी आरक्षित सीट से मैदान में उतारा।

तेलंगाना विधानसभा के लिए मतदान 30 नवंबर को होगा और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button