देश

Jyotiraditya Scindia का बड़ा आरोप, कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में महिलाओं के बारे में कभी नहीं सोचा

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस जब भी मध्य प्रदेश में सत्ता में थी, उसने कभी महिलाओं के विकास के बारे में नहीं सोचा। उन्होंने दावा किया कि शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने महिलाओं की प्रगति सुनिश्चित करने के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं शुरू कीं। एएनआई से बात करते हुए, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस ने महिलाओं के बारे में कभी नहीं सोचा। उन्होंने मध्य प्रदेश में 55 साल और फिर 18 महीने तक शासन किया, लेकिन उन्होंने क्या किया? शिवराज सिंह चौहान ‘लाडली लक्ष्मी योजना’, ‘स्कूटी योजना’ लाए, उन्होंने कन्यादान योजना और लाडली बहना योजना की शुरुआत की। हमने यह सुनिश्चित किया है कि जीवन के सभी चरणों में लड़की का समग्र विकास हो।”

विपक्ष के इस आरोप पर कि चुनाव के दौरान बीजेपी द्वारा ईडी और सीबीआई का दुरुपयोग किया जा रहा है, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, ”वे जो कह रहे हैं उसके आधार मुझे नहीं पता, अगर कहीं कुछ गलत होता है तो जांच एजेंसियां ​​जांच करेंगी। निश्चित रूप से इस पर गौर करें।” इससे पहले आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी के पास मध्य प्रदेश के विकास के लिए कोई दृष्टिकोण नहीं है। मोदी ने कहा कि रैलियों में मैंने देखा कि मप्र की जनता कांग्रेस की वंशवादी राजनीति और नकारात्मकता से कितनी परेशान है। कांग्रेस के पास मप्र के विकास के लिए न तो कोई विजन है और न ही कोई रोडमैप। मैं मध्य प्रदेश के सभी मतदाताओं से आग्रह करता हूं कि विकसित सांसद के लिए, विकसित भारत के लिए भाजपा को चुनें, कमल को चुनें।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इंदौर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद देश में आम चुनाव होने हैं। ये सेमी फाइनल है जिसके बाद फाइनल मैच है… आपने 2014 में नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाया, 2019 में भी बनाया और 2024 में भी बनाने जा रहे हैं… उससे पहले विधानसभा चुनाव में आप सभी को हमें(भाजपा) बड़ी विजय दिलवानी है…।” मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “कांग्रेस ने झूठे वादे किए थे और कुछ लोग झूठे वादों के भ्रम में आ गए थे। जैसे कर्ज़ माफी का वादा लेकिन अब कांग्रेस को सब जान गए हैं, वे झूठ की दुकान हैं। अब कोई उनपर भरोसा नहीं करेगा। माहौल पूरी तरह से बदल गया है।”

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button