देश

10 माह में 20 लाख 37 हजार से ज्यादा हवाई यात्रियों ने भरी उड़ान, इन शहरों के लिए जल्द शुरु होगी उड़ानें

रायपुर ।  स्वामी विवेकानंद विमानतल से इस वर्ष जनवरी से लेकर अक्टूबर तक 10 महीनों में 20 लाख 37 हजार 688 हवाई यात्रियों ने उड़ान भरी। इसके साथ ही इन 10 महीनों में 15,336 फ्लाइटों की आवाजाही रही। अब हवाई यात्रियों की आवाजाही में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। पिछले वर्ष यानी वर्ष 2022 में 10 महीनों की तुलना की जाए तो इस वर्ष सवा तीन लाख से ज्यादा हवाई यात्रियों ने उड़ान भरी है। वर्ष 2022 में दस महीनों में कुल 16 लाख 81 हजार 776 हवाई यात्रियों ने उड़ान भरी थी। विमानन अधिकारियों का कहना है कि अब हवाई यात्रियों की संख्या में लगातार हो रही बढ़ोतरी के चलते यात्री सुविधाओं में भी बढ़ोतरी हो रही है। इसके साथ ही कुछ नए शहरों के लिए नई उड़ानें भी शुरू होने वाली हैं।

एक साथ खड़े हो सकेंगे 13 विमान

आने वाले एक से दो महीनों के अंदर ही रायपुर विमानतल में एक साथ 13 विमान खड़े हो सकते हैं। बताया जा रहा है कि यहां चार न्यू पार्किंग-वे बनाई जा रही है। वर्तमान में रायपुर विमानतल में नौ पार्किंग-वे हैं। इसके साथ ही नाइट पार्किंग भी शुरू होगी। आने वाले कुछ दिनों में रायपुर विमानतल में नए फूड सेंटर भी खुलने वाले हैं।

चुनावी सीजन में ज्यादा उड़े हवाई यात्री

अक्टूबर महीने में रायपुर विमानतल से 2 लाख 10 हजार 902 हवाई यात्रियों की आवाजाही हुई और इस महीने कुल 1722 फ्लाइटों ने उड़ान भरी। इसके साथ ही इस महीने भी बीते पंद्रह दिनों में भी लगभग एक लाख हवाई यात्रियों की आवाजाही हुई है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button