देश

गूगल इंडिया ने 2003 और 2023 विश्व कप फाइनल के बीच समानताएं साझा कीं

नई दिल्ली। जैसे ही भारत और ऑस्ट्रेलिया आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के फाइनल में हैं, गूगल इंडिया ने रविवार को 2003 और 2023 के बीच विश्व कप फाइनल को लेकर समानताएं दिखाने वाली सामान्य बातों की एक सूची साझा की।

गूगल ने एक्स पर एक सूची साझा करते हुए कहा, “यहां हम 20 साल बाद फिर मिलेंगे #भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया।”

गूगल ने विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर को अग्रणी रन स्कोरर के रूप में सूचीबद्ध किया, जबकि रोहित शर्मा और सौरव गांगुली को 2023 और 2003 में विश्व कप टीम का नेतृत्व करने वाले पहली बार कप्तान के रूप में सूचीबद्ध किया।

नोट में यह भी उल्लेख किया गया है कि “राहुल” दोनों विश्व कप के लिए गैर-नियमित विकेटकीपर थे। राहुल द्रविड़ ने 2003 में विकेटकीपिंग की कमान संभाली और 2023 में होने वाले वर्ल्ड कप में केएल राहुल विकेटकीपर हैं ।

2003 में, सभी ग्रुप-स्टेज मैचों में अपराजित रहने के बाद ऑस्ट्रेलिया को फायदा हुआ दिख रहा था, और इस साल भारत को भी वही फायदा है।

ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में विश्व कप 2023 के फाइनल में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया।

भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ने क्रमशः न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने अंतिम सेमीफाइनल मैच खेलने वाली टीमों में कोई बदलाव नहीं करने का विकल्प चुना है।

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि अगर टीम को आज के फाइनल में आगे बढ़ना है तो खेल के दौरान अच्छा और शांत रहना होगा।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button