देश

निर्वाचन आयोग के आदेश की कलेक्टरों ने उड़ाई धज्जियांः चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मचारियों को नहीं हुआ भुगतान, दी आंदोलन की चेतावनी

भोपाल। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव संपन्न होने एवं ईवीएम जमा होने के बाद भी कर्मचारियों के मानदेय का भुगतान नहीं हो पाया है। मामले में निर्वाचन आयोग के आदेश की जिला कलेक्टरों ने धज्जियां उड़ा दी है। चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मचारियों को आयोग के आदेश अनुसार भुगतान नहीं हो पाया है। निर्वाचन आयोग ने मतदान के दिन ही चुनावी ड्यूटी के भुगतान का आदेश दिया था। मामले में कर्मचारी संगठनों ने निर्वाचन आयोग और प्रमुख सचिव को पत्र लिखा है। पत्र में दो दिन के अंदर भुगतान नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी गई है। दो दिन बाद कर्मचारी पोस्ट कार्ड आंदोलन चलाएंगे। 03 दिसंबर के बाद आंदोलन करेंगे।

बता दें कि इंदौर कलेक्टर को छोड़कर किसी भी जिले में आयोग के आदेश का पालन नहीं हुआ है। जबलपुर कलेक्टर के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की है। जबलपुर कलेक्टर ने चुनावी ड्यूटी में लगे कर्मचारियों को मूल विभाग से भुगतान देने का फरमान जारी किया है। शिकायत में लिखा – 48 घंटे लगातार सेवाएं देने वाले सरकारी कर्मचारियों का कलेक्टर हक मार रहे है। कई जिलों में कर्मचारियों के भुगतान की राशि मिल चुकी है। 7 कर्मचारी सेवाएं देते हुए मौत के मुंह में समा गए। कर्मचारी संगठनों ने ब्यूरोकेसी के खिलाफ निंदा पत्र भी जारी किया है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button