देश

Women’s Hockey Team: राष्ट्रीय कोचिंग शिविर के लिए 34 सदस्यीय महिला हॉकी टीम घोषित

Women’s Hockey Team: हॉकी इंडिया ने साइ (भारतीय खेल प्राधिकरण) केंद्र में 22 नवंबर से 10 दिसंबर तक चलने वाले सीनियर राष्ट्रीय महिला कोचिंग शिविर के लिए सोमवार को 34 सदस्यीय संभावित टीम घोषित की।

टीम की तैयारी के लिए महत्वपूर्ण कदम

भारत को 15 से 22 दिसंबर के बीच वेलेंसिया में होने वाले 5 देशों के टूर्नामेंट में हिस्सा लेना है। भारत के अलावा इस प्रतियोगिता में आयरलैंड, जर्मनी, बेल्जियम और मेजबान स्पेन की टीम भाग लेगी।

रांची में 13 जनवरी से शुरू होने वाले FIH हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर्स के लिए भारतीय टीम की तैयारी के लिए यह महत्वपूर्ण कदम है।

हमारी निगाहें पेरिस ओलंपिक पर

भारतीय महिला हॉकी टीम की कोच यानिक शोपमैन ने यहां जारी विज्ञप्ति में कहा,‘‘हमारे लिए लय बनाए रखना और यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि अगले साल होने वाली प्रतियोगिताओं से पहले हम सही मानसिक स्थिति में रहें।’’

उन्होंने कहा,‘‘हमारी निगाहें पेरिस ओलंपिक पर टिकी हैं और उसमें अपनी जगह सुरक्षित करने के लिए हमें रांची में अगले साल होने वाले एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर्स में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।’’

‘खुदको परखने का मौका’

भारतीय खिलाड़ी इस महीने के शुरू में रांची में एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने के बाद शिविर में वापसी करेंगे। भारत ने इस प्रतियोगिता के फाइनल में जापान को 4-0 से हराकर गोल्ड मेडल जीता था।

शोपमैन ने कहा,‘‘5 देशों के टूर्नामेंट से हमें यूरोपीय टीमों के खिलाफ खुदको परखने का मौका मिलेगा। इससे हमें अपनी रणनीति तैयार करने में भी मदद मिलेगी।’’

टीम इस प्रकार है:

गोलकीपर: सविता, रजनी एतिमारपु, बिचू देवी खारीबाम, बंसारी सोलंकी।

डिफेंडर: दीप ग्रेस एक्का, गुरजीत कौर, निक्की प्रधान, उदिता, इशिका चौधरी, अक्षता अबासो ढेकाले, ज्योति छत्री, महिमा चौधरी।

मिडफील्डर: निशा, सलीमा टेटे, सुशीला चानू पुखरंबम, ज्योति, नवजोत कौर, मोनिका, मारियाना कुजूर, सोनिका, नेहा, बलजीत कौर, रीना खोखर, वैष्णवी विठ्ठल फाल्के, अजमीना कुजूर।

फारवर्ड: लालरेम्सियामी, नवनीत कौर, वंदना कटारिया, शर्मिला देवी, दीपिका, संगीता कुमारी, मुमताज खान, सुनेलिता टोप्पो, ब्यूटी डुंगडुंग।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button