देश

डीसीडब्ल्यू ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया, आरोपी हिट-एंड-रन मामले में चाहता है समझौता

नई दिल्ली। दिल्ली में एक 32 वर्षीय व्यक्ति अपने दो नाबालिग बेटों के साथ एक दुर्घटना में मारा गया था। इसके बाद आरोपी ने समझौते के लिए पीड़त परिवार के सदस्यों से संपर्क किया। इस घटनाक्रम के बाद दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने पश्चिमी दिल्ली के डीसीपी को एक नोटिस जारी किया है।

मृतक की पत्नी का अभी भी अस्पताल में इलाज चल रहा है। 20-21 नवंबर की मध्यरात्रि को पश्चिमी दिल्ली में एक वाहन ने दोपहिया वाहन को टक्कर मार दी थी। इस हादसे में व्यक्ति, उसके एक आठ महीने और आठ साल के बेटे की मौत हो गई थी।

डीसीडब्ल्यू अध्यक्ष स्वाति मालीवाल और सदस्य फिरदौस खान ने भी शुक्रवार को अस्पताल में गंभीर रूप से घायल महिला से मुलाकात की।

डीसीडब्ल्यू ने एक बयान में कहा, ”महिला को 40 फ्रैक्चर हुए हैं और एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। डीसीडब्ल्यू अध्यक्ष ने आज अस्पताल में पीड़िता से मुलाकात की, उससे और उसके परिवार से बातचीत की। पीड़िता के परिवार का आरोप है कि मामले में समझौते के लिए आरोपी पक्ष ने उनसे संपर्क किया था। उन्होंने अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है। साथ ही फॉरेंसिक सैंपल भी आज तक एफएसएल को नहीं भेजे गए हैं।”

आगे कहा, ”हमने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर मामले में कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है। आयोग ने मामले में गिरफ्तार आरोपियों की डिटेल के साथ एफआईआर की कॉपी मांगी है। आयोग ने इसमें शामिल सभी आरोपियों की पहचान करने और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए उठाए गए कदमों का ब्योरा भी मांगा है और पूछा है कि क्या आरोपी नशे की हालत में था?”

आयोग ने पूछा है कि क्या सैंपल एफएसएल को भेजे गए हैं। क्या परिवार द्वारा लगाए गए आरोपों की कोई जांच दिल्ली पुलिस से कराई गई है। आयोग ने दिल्ली पुलिस से 5 दिसंबर तक की गई कार्रवाई रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा है।

इसके अलावा, महिला को 40 से अधिक फ्रैक्चर हुए और निजी अस्पताल द्वारा फीस के भुगतान को लेकर परेशान किया जा रहा। डीसीडब्ल्यू अध्यक्ष ने यह सुनिश्चित किया कि पीड़िता को दिल्ली सरकार की फरिश्ते योजना के तहत निजी अस्पताल में मुफ्त इलाज मिले।

स्वाति मालीवाल ने कहा कि घटना बहुत दुखद है। मैं पीड़िता और उसके परिवार से मिली हूं। वे सदमे की स्थिति में हैं और गमगीन हैं। निर्दोष व्यक्तियों की मौत के जिम्मेदार सभी आरोपी को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए। हम सुनिश्चित करेंगे कि महिला का इलाज मुफ्त हो।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button