देश

लोकायुक्त की कार्रवाई, सरपंच को 5 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा

शहडोल। मध्य प्रदेश में रिश्वतखोरी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। आए दिन अधिकारी-कर्चमारी रिश्वत लेते पकड़ा रहे हैं। इसी कड़ी में अब ताजा मामला शहडोल से सामने आया है। जहां पर ग्राम पंचायत के एक सरपंच को पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रीवा लोकायुक्त की टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। लोकायुक्त द्वारा भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया।

क्या है मामला ?

आरोपी सरपंच कृष्ण कुमार सिंह ने हितग्राही योजना के तहत तालाब निर्माण कार्य का बिल पास करने के नाम पर फरियादी ग्रामीण अमोल सिंह से 5 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की थी। इसकी शिकायत फरियादी ने रीवा लोकायुक्त पुलिस से की थी। शिकायत की जांच करने पर सही पाई गई। इसके बाद आरोपी को पकड़ने की योजना तैयार की गई।

पंचायत के भवन में ही किया ट्रैप

रीवा लोकायुक्त की 12 सदस्यीय टीम ने जयसिंह नगर जनपद में पसोड़ पंचायत के सरपंच कृष्ण कुमार सिंह को पंचायत भवन में ही रिश्वत लेते लोकायुक्त ने ट्रैप किया है। सरपंच को घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार करने की सूचना मिलते ही आसपास की पंचायतों में भी हड़कंप है। मामले में सरपंच के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button