देश

साइबर ठगी का अनोखा मामला, ठगों ने AI से वीडियो बनाकर खुद ही जानकारी दी; बोले- हम फरार हो रहे हैं

 छत्तीसगढ़ राजधानी रायपुर में साइबर ठगी का अनोखा मामला सामने आया है। ठगों ने एनर्जी कंपनी के नाम से मिलती जुलती नकली कंपनी बनाई। जिसके बाद सोशल मीडिया में लोगों को जोड़कर पैसे डबल करने का झांसा दिया।

‘मुझपर भरोसा करने के लिए धन्यवाद’

आरोपी इतने शातिर हैं कि ठगी के बाद AI से वीडियो बनाकर खुद ही इसकी जानकारी भी दी। लोगों ने जब पैसा इनवेस्ट कर दिया, तो आरोपियों ने कंपनी को बंद कर दिया और पैसा लेकर फरार हो गए। फरार होने के दौरान आरोपियों ने तीन आर्टिफिशियल वीडियो बनाए। जिसमें कहा गया कि, आप लोग ठगे गए हैं। मुझपर भरोसा करने के लिए धन्यवाद। अब हम फरार हो रहे हैं।

‘हम करोड़पति बन गए’

ठगी के बाद उसी ग्रुप में आरोपियों ने 3 वीडियो डाले। जिसे लड़की के चेहरे पर AI से बनाया गया था। वीडियो में एक लड़की कह रही है कि मेरा नाम हेलेना है, मैं बहुत बड़ी फ्रॉड हूं और अब हम करोड़पति बन गए हैं। आपके पैसे लेकर हम फरार हो रहे हैं।

वहीं एक और AI वीडियो में यह कहा जा रहा है कि, मेरा नाम रुचिका का है और मैं गुरु हेलेना के नक्शेकदम पर चल रही हूं और आप से रोज मैं पैसे मंगाती हूं अब हम भाग रहे हैं, पुलिस अब हमारी तलाश करेगी।

शराबखोरी करते 17 युवक पकड़ाए

बिलासपुर में शराबखोरी करते 17 युवक पकड़ाए। आरोपी बार की पार्किंग एरिया में शराबखोरी कर रहे थे। तारबाहर पुलिस ने आबकारी एक्ट व धारा 151 के तहत कार्रवाई की गई। इसके साथ ही बार संचालक को भी नोटिस जारी कर दिया गया है।

युवक हुआ ठगी का शिकार

वहीं बिलासपुर से एक और मामला सामने आया है, जहां एक युवक से ठगों ने 15 लाख की ठगी कर ली। ठगों ने यूट्यूब लाइक से पैसे अर्न का झांसा दिया। रायगढ़ निवासी युवक ने बिलासपुर रेंज साइबर पुलिस ने केस दर्ज किया। साइबर पुलिस ने धारा 420, 34, 66(C),66(D) और 43 IT एक्ट के तहत केस दर्ज किया।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button