देश

Adani Ports: अडानी पोर्ट्स और स्पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड के शेयरों में आई तेजी से गिरावट

मुंबई : ब्लूमबर्ग की एक समाचार रिपोर्ट के बाद शुक्रवार के कारोबार में अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड के शेयरों में तेजी से गिरावट आई।

इसमें बताया गया कि अमेरिकी हिंडनबर्ग रिसर्च की तीखी रिपोर्ट के बाद अडानी समूह द्वारा अमेरिकी निवेशकों को दिए गए अभ्यावेदन पर गौर कर रहे थे।

बड़ी हिस्सेदारी वाले निवेशकों से होगी पूछताछ

रिपोर्ट में कहा गया है कि न्यूयॉर्क के ब्रुकलिन में अमेरिकी अटॉर्नी कार्यालय ने हाल के महीनों में अडानी समूह में बड़ी हिस्सेदारी वाले निवेशकों को पूछताछ भेजी है, जो भारतीय बंदरगाहों से बिजली बनाने वाली दिग्गज कंपनी ने उन्हें क्या बताया है, इस पर केंद्रित है।

अडानी के एक प्रवक्ता ने जवाब में कहा, “हमें निवेशकों के ऐसे किसी सम्मन की जानकारी नहीं है।

निचले स्तर पर पहुंचा शेयर

अडानी पोर्ट्स का शेयर आज 5.72 प्रतिशत टूटकर 745.50 रुपये के पिछले बंद स्तर के मुकाबले 702.85 रुपये के दिन के निचले स्तर पर पहुंच गया हैं।

आखिरी बार इसे 4.56 फीसदी की गिरावट के साथ 711.50 रुपये पर कारोबार करते देखा गया था। अडानी समूह की प्रमुख कंपनी, अडानी एंटरप्राइजेज आज भारी दबाव में आ गई और 9.73 प्रतिशत तक गिर गई।

हिंडनबर्ग झटके के बाद शेयरों में उतार-चढ़ाव

हिंडनबर्ग झटके के बाद अडानी के शेयरों में बड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। इस साल जनवरी में, अमेरिका स्थित हिंडनबर्ग रिसर्च ने एक रिपोर्ट जारी किया।

इस रिपोर्ट में गौतम अडानी के नेतृत्व वाले समूह द्वारा स्टॉक में हेरफेर और लेखांकन धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया था। हालाँकि, अडानी ने सभी दावों का खंडन किया।

 बिपरजॉय का पड़ा सीधा असर

स्टॉक मार्केट टुडे के शोध विश्लेषक वीएलए अंबाला ने कहा, “बिपरजॉय चक्रवात का सीधा असर अडानी पोर्ट्स के कारोबार पर पड़ रहा है।

जिन लोगों ने पहले से ही इस स्टॉक में निवेश किया है, उन्हें 647 रुपये पर सख्त स्टॉप लॉस लगाना चाहिए। भविष्य में अपेक्षित लक्ष्य 780 और 900 रुपये के बीच हो सकते हैं।”

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button