देश

INDIA Alliance Meeting: PM उम्मीदवार के लिए ममता-केजरीवाल ने खड़गे का प्रस्ताव रखा, जानें बैठक में किन मुद्दों पर हुई चर्चा

नई दिल्ली:  India Alliance:  लोकसभा चुनाव में भाजपा का मुकाबला करने के लिए तैयार INDIA गठबंधन की ओर से पीएम उम्मीदवार कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे हो सकते हैं. दिल्ली में आयोजित गठबंधन की चौथी बैठक में ममता बनर्जी और अरविंंद केजरीवाल ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा. हालांकि खड़गे की ओर से कहा गया कि पहले चुनाव जीतेंगे इसके बाद देखा जाएगा. मंगलवार को दिल्ली के अशोक होटल में आयोजित इस बैठक में 28 दलों के वरिष्ठ नेता शामिल हुए. इस दौरान ईवीएम, सीट शेयरिंंग सहित कई मामलों पर चर्चा हुई.

देश में पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में उम्मीद के मुताबिक कांग्रेस के पक्ष में परिणाम सामने नहीं आए हैं. इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक में विपक्षी दलों को साधने का प्रयास हुआ. इस बैठक में सीट शेयरिंग, ईवीएम सहित कई मामले पर बातचीत हुई. हालांकि सबसे अहम प्रस्ताव गठबंधन की ओर से पीएम फेस को लेकर रहा. इस दौरान पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गठबंधन की ओर से कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को पीएम चेहरा बनाने का प्रस्ताव रखा. इस पर खड़गे ने कहा कि पहले हमें चुनाव जीतना है, इसके बाद पीएम उम्मीदवार पर ​फैसला होगा.

संसद में जो लोग उपद्रव कर रहे थे वे कैस घुसे: खड़गे

बैठक खत्म होने के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रेस कांफ्रेंस में बयान दिया कि संसद में जो लोग उपद्रव कर रहे थे वे कैस घुसे. हमने पहले ही कहा कि होम मिनिस्टर और पीएम सदन में आकर इस चूक पर बोलें. इस मामले से सदन को अवगत कराइए, मगर ऐसा हुआ नहीं. उन्होंने कहा कि सदन यहां चल रहा है, तो कोई हैदराबाद में इमारत का उद्घाटन कर रहा है, वहीं पीएम कहीं और हैं. उनका सवाल है कि ये संसद में क्यों नहीं आए. उन्होंने कहा कि भारतीय राजनीति में इतने सांसदों को सस्पेंड करना इतिहास की पहली घटना है.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button