देश

करप्शन पर जीरो टॉलरेंस – क्या एसएमएस के आईपीडी टॉवर मामले में कार्रवाई करेंगे भजन लाल

जयपुर। राजस्थान में भजनलाल सरकार का गठन होने के बाद से ही अब पूर्ववर्ती गहलोत सरकार के करोड़ों रुपए के प्रोजेक्टों पर सवाल खड़े होने शुरू हो गए है। ताजा मामला जयपुर के आईपीडी टावर और कार्डियो विंक प्रोजेक्ट का है।
दरअसल, पिछली कांग्रेस सरकार के भ्रष्टाचार को मुद्दा बनाकर भाजपा सत्ता में आई है। मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने भी भ्रष्टाचार पर वर्तमान सरकार की जीरो टॉलरेंस रखने का दावा किया है। लेकिन, अभी तक भ्रष्टाचार के किसी मामले में ठोस कार्रवाई देखने को नहीं मिली है। वहीं कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ भी करप्शन पर जीरो टॉलरेंस नीति अपनाने का दावा कर चुके हैं। इसलिए सवाल है कि क्या सीएम भजन लाल एसएमएस के आईपीडी टावर मामले में ठोस कार्रवाई करेंगे।

इस मामले को लेकर सवाई मानसिंह अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ बीपी मीना ने दोबारा पत्र लिखा है। इस पत्र में बताया गया है कि आईपीडी टावर, कार्डियो विंग के निर्माण में नियमों का उल्लंघन किया है। पत्र के जरिये इन दोनों प्रोजेक्ट में बरती जा रही अनियमितताओं को लेकर समीक्षा करने और निर्माण कार्यों पर रोक लगाने की मांग की गई है।

खासखबर डॉट कॉम ने पहले भी बताया था कि तत्कालीन नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल और उनके चहेते आर्किटेक्ट अनूप बरतरिया के कहने पर आनन-फानन में यह प्रोजेक्ट मंजूर किया गया था। इसमें नियमों का उल्लंघन होने के साथ ही बताया जा रहा है कि ना तो इसकी डिजाइन एप्रूव हुई है और ना ही नक्शे पास कराए गए। इसीलिए इस प्रोजेक्ट को लेकर इंजीनियर और स्थानीय डॉक्टर प्रारंभ से ही आपत्तियां कर रहे थे।

एसएमएस के उप अधीक्षक की ओर से लिखे गए पत्र के मुताबिक एसएमएस अस्पताल परिसर में इतनी ऊंचाई का आईपीडी टावर फिजिबल नहीं है। साथ ही अस्पताल में पहले से ही वेटिंग एरिया, पार्किंग और ग्रीन एरिया नहीं है और इस करोड़ों के प्रोजेक्ट में इसका ध्यान नहीं रखा गया है। पत्र में कहा गया है कि कार्डियो विंग और आईपीडी टावर किसी भी तरह से फिजिबल नहीं है, इसके लिए पर्यावरण, इन्फ्रा, प्लानिंग के एक्सपर्ट्स की कमेटी बनाकर रिव्यू करना चाहिए।

आपको बता दे कि पूर्ववर्ती गहलोत सरकार ने दो साल पहले एसएमएस अस्पताल परिसर में इन दोनों प्रोजेक्ट की नींव रखी थी। साथ ही अक्टूबर 2022 तक इनका कार्य पूरा होना था। लेकिन, जेडीए की लापरवाही के चलते कार्य अब तक पूरा नहीं हो सका है। साथ ही आपको यह भी बता दें कि 24 मंजिला आईपीडी टावर में ओपीडी से लेकर हैलीपेड तक बनाया जा रहा है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button