देश

अयोध्या जाने वाली बसें अलग दिखाई देंगी, राम मंदिर की फोटो लगेगी

अयोध्या। अयोध्या जाने वाले श्रद्धालुओं को बसों के लिए इंतजार नहीं करना होगा और न ही उन्हें बसों को तलाशना होगा। सरकार ने यूपी रोडवेज की बसों में अयोध्या में नव निर्मित राम मंदिर वाले पोस्टर लगाने के निर्देश दिए हैं, ताकि श्रद्धालुओं को इन बसों को पहचानने में किसी तरह की दिक्कत न हो।

उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह के निर्देशों के तहत लखनऊ रीजन में 13 जनवरी तक सभी बस स्टेशनों पर हेल्प डेस्क बनाने का कार्य कर लिया जाएगा। बसों में श्रीराम जी के मंदिर वाली फोटो लगवाने का काम किया जा रहा है। साउंड बॉक्स लगाया जा रहा है। लखनऊ आर एम ऑफिस में कंट्रोल रूम बनवाया जा रहा है, जिसका हेल्पलाइन नंबर 8726005808 है।

जीएम (टेक्निकल) अजीत सिंह ने बताया कि इसी प्रकार की तैयारियां अन्य क्षेत्रों में भी की जा रही हैं। चालकों, परिचालकों की काउंसलिंग की जा रही है, ताकि, वह यात्रियों के प्रति मृदुल व्यवहार रखें और ड्रेस में रहें। दुर्घटना ना हो इसके सारे इंतजाम कराए जा रहे हैं, जैसे बसों में लाइट, फॉग लाइट, शीशे, फायर सेफ्टी उपकरण इत्यादि के भी कार्य कराया जा रहे हैं। 26 जनवरी तक बस अड्डे एवं बसें फूल मालाओं व झालर इत्यादि से सजाए जाएंगे।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button