देश

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, 228 कार्यकर्ता सिंधिया की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल

ग्वालियर: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में लोकसभा चुनाव (LokSabha Election) से पहले केंद्रीय मंत्री ज्योतिराज सिंधिया (Jyotiraj Scindia) ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है. ग्वालियर में कांग्रेस के पूर्व विधायक राकेश मावई के नेतृत्व में 228 कांग्रेस नेताओ ने सिंधिया की मौजूदगी में बीजेपी का दामन थाम लिया. बताया जाता है कि कांग्रेसियों के पार्टी बदलने का यह कार्यक्रम सिंधिया के महल जय विलास पैलेस में हुआ. हालांकि,पूर्व विधायक राकेश मावई ने कुछ दिन पहले ही बीजेपी में शामिल करके कांग्रेस को करारा झटका दे दिया था.

माना जा रहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पूर्व विधायक मावई को बीजेपी (BJP) में लाकर कांग्रेस (Congress) को एक बार फिर से बड़ा झटका दिया था.अब एक बार फिर सिंधिया ने मुरैना जिले के तमाम पदाधिकारी समेत 228 कांग्रेसियों को बीजेपी की सदस्यता दिलाकर पार्टी को लोकसभा चुनाव के हिसाब से मजबूती दी है.राकेश मावई की अगुवाई में ही मुरैना के कांग्रेसियों ने ग्वालियर स्थित जय विलास पैलेस में बीजेपी ज्वाइन की.

कहा जा रहा है कि मुरैना विधानसभा से कांग्रेस के पूर्व विधायक राकेश मावई अपनी पार्टी से लंबे समय से नाराज चल रहे थे. विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने से यह नाराजगी और बढ़ गई. इसके बाद सिंधिया से सम्पर्क साधकर राकेश मावई ने पिछले दिनों भाजपा का दामन थाम लिया था.केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के समक्ष दिल्ली पहुंचकर राकेश मावई ने बीजेपी की सदस्यता ली थी.कांग्रेस यह झटका अभी झेल भी नहीं पाई थी कि सिंधिया ने राकेश मावई के माध्यम से कांग्रेस को एक बार फिर से चित्त कर दिया.जय विलास पैलेस में सिंधिया के समक्ष सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बीजेपी ज्वाइन की.

यहां बताते चलें कि कुछ दिन पहले पीसीसी चीफ जीतू पटवारी नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंगार और उप नेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे ने पिछले दिनों ग्वालियर चंबल में 4 दिन का दौरा कार्यक्रम किया था.लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए तीनों नेताओं ने इलाके के दलित और आदिवासी वोटरों पर फोकस करते हुए प्रदेश की नई सरकार पर जमकर हमला भी किया था. इसके बावजूद कांग्रेस नेताओं के बीजेपी का दामन थामने का सिलसिला जारी है,जो कांग्रेस के लिए लोकसभा चुनाव के रास्ते में बड़ा काटा बन सकता है.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button