देश

‘INDIA’ एलांयस में चुनाव से पहले ही दरार, बंगाल-पंजाब के बाद अब इस राज्य से मिलेगा झटका? जानें- कैसे आसान हुई BJP की राह

 लोकसभा चुनाव में बीजेपी को चुनौती देने के मकसद से बनाया गया विपक्षी दलों का इंडिया गठबंधन खुद ही चुनौतियां का सामना करता दिख रहा है. एक-एक कर गठबंधन के घटक दल अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान करते जा रहे हैं. बिहार में जारी सियासी हलचल को देखें तो गठबंधन की मुश्किलें और बढ़ती नजर आ रही हैं.

इंडिया गठबंधन में अभी सीट बंटवारे को लेकर कुछ तस्वीर भी साफ नहीं हुई थी कि बंगाल और पंजाब से एलायंस को झटका मिल गया. टीएमसी प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में बिना किसी गठबंधन के अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया. इसके कुछ देर बाद ही आप नेता और मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब में किसी से भी गठबंधन करने से इनकार कर दिया.

बिहार में नीतीश कुमार झटका देने को तैयार
इन दोनों राज्यों के बाद अब गठबंधन को बिहार से सबसे बड़ा झटका मिल सकता है. विपक्षी गठबंधन के सूत्रधार कहे जाने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलग होने की अटकलें तेज हैं. सूत्रों की मानें तो उन्होंने बीजेपी के साथ एक बार फिर से सरकार बनाने का खाका भी तैयार कर लिया है. अगर नीतीश कुमार की एनडीए में वापसी होती है तो ये इंडिया गठबंधन के लिए तगड़ा झटका होगा.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button