हमारा शहर

Jabalpur: आबकारी विभाग ने सील की शराब दुकानें

 जबलपुर। शराब दुकानों को लेकर शहर में कई स्थानों में विरोध प्रदर्शन चल रहे हैं।इस बीच आज रविवार 9 अप्रैल को अचानक एक्शन में आए आबकारी विभाग के अमले ने करमेता शराब दुकान सहित तीन दुकानों को सील कर दिया। दुकानों में चस्पा नोटिस करते हुए आबकारी अधिकारियों ने बताया कि उक्त दुकान स्वीकृत स्थल की तीन सौ मीटर की परिधि के बाहर करीब 4 किलोमीटर दूर खोली गई थी, जो नियम विरुद्ध थी। बताया जाता है कि मां नर्मदा एसोसिएट को मढ़ोताल  चुंगी नाका के तीन सौ मीटर के दायरे में दुकान खोलनी थी। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों कांग्रेस नेता सौरभ शर्मा ने भी एक आरटीआई का हवाला देते हुए आरोप लगाया है कि शहर में बिना सर्वे रिपोर्ट के शराब दुकानें खोल दी गई।

जानकारी के अनुसार आबकारी विभाग ने अन्ना मोहल्ला, चंडालभाटा की 1 नंबर की शराब दुकान और करमेता की शराब दुकान को सील किया है। विदित हो कि चंडालभाटा में 2 शराब दुकानें संचालित हो रहीं हैं उनमें एक नंबर और दो नंबर की दुकानें शामिल हैं।
कार्यवाही में तहसीलदार अधारताल एच एस धुर्वे, आबकारी कंट्रोलरूम प्रभारी जी एल मरावी , सहायक जिला आबकारी अधिकारी जी डी लाहौरिया , आबकारी उपनिरीक्षक रविशंकर मरावी , आशीष जैन , श्वेता सिंह मौजूद रहे। आबकारी कंट्रोल रूम प्रभारी जी एल मरावी ने बताया कि जिला प्रशासन के द्वारा जिन तीन शराब दुकानों को आगामी आदेश तक सील किया गया है उनके शराब ठेकेदार द्वारा प्रशासन के तय सीमा क्षेत्र से बाहर शराब दुकानों को खोलकर संचालित किया जाता था।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button