हमारा शहर

जबलपुर में कटंगा से छोटी लाइन फाटक तक होगा पीएम मोदी का रोड शो, एक घंटे में चलेंगे एक किलोमीटर

जबलपुर। शहर में सात अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो कटंगा से छोटी लाइन के बीच होगा। रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री का काफिला एक घंटे में लगभग एक किलोमीटर की दूरी तय करेगा। भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में शो होगा। सुरक्षा कारणों से अंतिम समय पर पीएम के कार्यक्रम में परिवर्तन किया गया है। पूर्व में पीएम का रोड शो फुहारा से मिलौनीगंज, गोहलपुर तक प्रस्तावित किया गया था। यह मार्ग संकरा होने से दिल्ली से आए एसपीजी (स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप) अधिकारियों ने सुरक्षा के लिहाज ने कार्यक्रम स्थल को अनुपयुक्त पाया। इस मार्ग में पीएम के काफिले के लिए एसपीजी का 26 फीट का घेरा नहीं बन पा रहा था।

अलर्ट पर शहर, एसपीजी ने संभाली कमान

पीएम के आगमन को लेकर शहर अलर्ट पर है। सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा एसीपी दल ने संभाल लिया है। पीएम के प्रवास के प्रस्तावित मार्गों को निगरानी में लिया गया है। डुमना विमानताल से लेकर कार्यक्रम स्थल कटंगा-छोटीलाइन फाटक तक पुलिस ने भी जांच शुरू कर दी है। प्रत्येक आने-जाने वाले और संदिग्ध पर नजर रखी जा रही है।

छतों पर तैनात रहेंगे बंदूकधारी जवान

विशेष विमान से डुमनाविमानतल पहुंचने के बाद पीएम कार से कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे। इस दौरान वे एसपीजी के घेरे में रहेंगे। बिना अनुमति या पास किसी भी व्यक्ति को पीएम या उनके वाहन के नजदीक आने नहीं दिया जाएगा। रोड शो वाले मार्ग पर ऊंचे भवनों की छत पर बूंदकधारी कमांडो तैनात रहेंगे। सुरक्षा के लिए आसपास के जिलें से बुलाई गई पुलिस बल की गई कंपनियां भी तैनात रहेंगी।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button