ज्योतिष

चांदी का कड़ा दूर करता है कुंडली के सभी दोष, कार्यक्षेत्र में मिलती है तरक्की और होता है धन लाभ

आमतौर पर लोग फैशन या शौक के लिए हाथ में चांदी का कड़ा पहनते हैं जो कि दिखने में काफी अच्छा लगता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चांदी एक ऐसी धातु है जो कि आपके जीवन में आ रही कई समस्याओं से छुटकारा दिला सकती है. (Jyotish Shastra in Hindi) अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में कोई दोष है और इसकी वजह से उसको किसी कार्य में सफलता हासिल नहीं हो रही तो चांदी का कड़ा उसके लिए बेहद ही लाभदायक साबित हो सकता है. आइए जानते हैं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चांदी का कड़ा आपके लिए किस प्रकार लाभदायक साबित हो सकता है. आइए जानते हैं इसके बारे में.

चांदी के कड़े का उपाय

  • ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक अगर कोई व्यक्ति चांदी का कड़ा धारण करता है तो उस पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है और इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. ऐसे जातकों को जीवन में किसी प्रकार की कमी का सामना नहीं करना पड़ता.
  • इसके अलावा यह भी कहा जाता है कि चांदी का बड़ा पहनने से चंद्रमा और शुक्र दोनों ही ग्रह मजबूत होते हैं. अगर आपकी कुंडली में चंद्रमा और शुक्र ग्रह ही स्थिति कमजोर है तो आपको चांदी का कड़ा अवश्य धारण करना चाहिए.
  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चंद्रमा ग्रह के जितने भी दोष होते हैं वह चांदी का कड़ा धारण करने से समाप्त हो जाते हैं और व्यक्ति के मन में एकाग्रता लाते हैं. साथ ही चंचल मन को स्थिर करने में मदद करते हैं.
  • इसके अलावा यह भी कहा जाता है कि चांदी एक ठंडी धातु होती है और इसे पहनने से मनुष्य का दिमाग शांत होता है. साथ ही जीवन में आ रही नकारात्मकता से भी छुटकारा मिलता है.
  • लेकिन इस बात का विशेष ध्यान रखें कि कुंडली में मौजूद ग्रहों की स्थिति के बारे में जानकर किसी विशेषज्ञ की सलाह लेकर ही चांदी का कड़ा धारण करें. क्योंकि यह कड़ा कब और कैसे धारण करना है इसके बारे में सही तरीका पता होना चाहिए.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button