देश

नौकरियों में आधी हिस्सेदारी, एक लाख रुपये महीना; लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने घोषित की ‘नारी न्याय’ गारंटी

नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) को ध्यान में रखते हुए योजनाओं (plans) का ऐलान करना शुरू कर दिया है. महिलाओं (Women) को ध्यान में रखकर कांग्रेस ने ‘नारी न्याय’ गारंटी (Nyay Nari Gurantee) का ऐलान किया है. पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बुधवार (13 मार्च) को ‘नारी न्याय’ गारंटी का ऐलान करते हुए कहा कि अगर कांग्रेस की सरकार (Goverment)  बनती है तो महिलाओं को केंद्र सरकार की नौकरियों में आधा हक दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि कुल मिलाकर 5 घोषणाएं की गई हैं.

मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बताया कि नारी न्याय गारंटी के अंतर्गत कांग्रेस पार्टी 5 घोषणाएं कर रही है. इसमें महालक्ष्मी गारंटी, आधी आबादी-पूरा हक, शक्ति का सम्मान, अधिकार मैत्री और सावित्री बाई फुले हॉस्टल शामिल हैं. खरगे ने कहा कि इसके पहले हमने भागीदारी न्याय, किसान न्याय और युवा न्याय घोषित किए हैं. ये कहने की जरूरत नहीं कि हमारी गारंटी खोखले वादे और जुमले नहीं होते. हमारा कहा पत्थर की लकीर होती है.

1926 से वादे पूरे करने का रिकॉर्ड: खरगे
कांग्रेस अध्यक्ष ने बीजेपी-आरएसएस पर तंज कसते हुए कहा कि वादे पूरे करने का हमारा 1926 से लेकर अब तक का रिकॉर्ड है. जब हमारे विरोधियों का जन्म हो रहा था, तब से हम घोषणापत्र बना रहे हैं और उन्हें पूरा कर रहे हैं. उन्होंने जनता से अपना आशार्वीद देने की भी अपील की. खरगे ने कहा, ‘आप सब अपना आशीर्वाद कांग्रेस पार्टी को देते रहिए और लोकतंत्र और संविधान बचाने की इस लड़ाई में हमारा हाथ मजबूत करिए.’

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button