देश

हावड़ा सीट पर प्रत्याशी के चयन को लेकर ममता बनर्जी के भाई ने असंतोष व्यक्त किया

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी के छोटे भाई बाबुन बनर्जी ने पश्चिम बंगाल की हावड़ा लोकसभा सीट से प्रसून बनर्जी को फिर से पार्टी का उम्मीदवार बनाये जाने पर नाखुशी जताई है. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में जाने की अटकलों को खारिज कर दिया, लेकिन कहा कि वह हावड़ा सीट से निर्दलीय लोकसभा चुनाव लड़ने पर विचार कर रहे हैं. बाबुन बनर्जी इस समय दिल्ली में हैं

उन्होंने कहा कि मैं हावड़ा लोकसभा सीट पर प्रत्याशी के चयन से खुश नहीं हूं. प्रसून बनर्जी सही चयन नहीं हैं. कई और सक्षम उम्मीदवार थे जिनकी अनदेखी की गई. उन्होंने कहा, ‘प्रसून ने मेरा जो अपमान किया था, मैं कभी उसे नहीं भूल सकता.’ उन्होंने कहा कि मैं जानता हूं कि दीदी (ममता बनर्जी) मुझसे सहमत नहीं होंगी. लेकिन अगर जरूरत पड़ी तो मैं हावड़ा लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ूंगा. पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी प्रसून बनर्जी तृणमूल कांग्रेस से हावड़ा सीट का दूसरी बार लोकसभा में प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और उन्हें तीसरी बार भी उम्मीदवार बनाया गया है.

बीजेपी में शामिल होने पर बबुन बनर्जी
जब उनसे सीधे तौर पर उनके संभावित भाजपा जुड़ाव के बारे में अफवाहों के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने ऐसे किसी भी इरादे से इनकार किया. उन्होंने कहा कि मैं दीदी के साथ हूं और उनके साथ रहूंगा. जब तक ममता दीदी हैं, मैं कभी पार्टी नहीं छोड़ूंगा और न ही किसी अन्य राजनीतिक दल में शामिल होऊंगा. हां, चूंकि मैं खेल से जुड़ा हूं, इसलिए मैं कई भाजपा नेताओं को जानता हूं. जो खेल से भी जुड़े हुए हैं.

टीएमसी ने सभी 42 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की
तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने रविवार (10 मार्च) को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सभी 42 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी. पार्टी राज्य में आम चुनाव अकेले लड़ेगी.

ममता बनर्जी ने अपने भाई बाबुन बनर्जी से तोड़े रिश्ते
वहीं, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने अपने भाई बाबुन बनर्जी द्वारा पश्चिम बंगाल की हावड़ा लोकसभा सीट से प्रसून बनर्जी को फिर से उम्मीदवार बनाए जाने पर नाराजगी व्यक्त करने के बाद उनसे सभी रिश्ते तोड़ लिए. सीएम ममता बनर्जी ने अपने सार्वजनिक विवाद में अपने छोटे भाई को ‘लालची’ व्यक्ति करार दिया है.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button