हमारा शहर

जबलपुर के नवोदय स्कूल में सीनियर्स ने की जूनियर की जमकर पिटाई, 7 छात्र सस्पेंड

बरगी नगर के जवाहर नवोदय विद्यालय में आठवीं के एक छात्र की सीनियर्स द्वारा लात घूंसों से बेदम पिटाई का मामला सामने आया है.आरोप है कि सीनियर्स कई घंटों तक जूनियर की जमकर पिटाई करते रहे.स्कूल की अनुशासन समिति ने सात सीनियर छात्रों को सस्पेंड करते हुए उन्हें उनके परिजनों के हवाले कर दिया है.

सीनियर्स ने  जुनियर छात्र को पीटा
मारपीट का शिकार हुए नाबालिग छात्र ने बताया कि सीनियर्स इस कदर बेरहमी पर उतारू हो गए थे कि वो कई घंटों तक उसकी लात-घूंसों से पिटाई करते रहे. वो रात दस बजे से ढाई बजे तक उसे और उसके एक साथी को मारते रहे. उसको सिर पर खिड़की का कांच भी मारा. पिटाई करने वाले सभी छात्र ग्यारहवीं क्लास के थे. दरअसल,ये पूरा विवाद नमकीन और बिस्किट खिलाने को लेकर हुआ था. सीनियर रात के वक्त जूनियर छात्र के कमरे में पहुंचे और नमकीन-बिस्किट निकालने की बात पर अड़ गए. जूनियर छात्र ने रूम में कुछ भी ना होने की बात कही तो वो गुस्से से तमतमा गए. उन्होंने जूनियर छात्र पर हमला करना शुरू कर दिया.

सीनियर छात्रों को किया गया सस्पेंड
अपने साथ हुई बेरहमी की शिकायत जब पीड़ित छात्र ने स्कूल प्रबंधन से की तो प्राचार्य ने पूरे मामले को पहले अनुशासन समिति को भेजा. अनुशासन समिति की सिफारिश के बाद सभी सात सीनियर छात्रों को सस्पेंड कर दिया गया. स्कूल के प्राचार्य केजी मल्लिकार्जुन के मुताबिक आरोपी छात्रों और उनके परिजनों को आज सोमवार को स्कूल में तलब किया गया. वहीं अब इस मामले में  आगे की कार्यवाही की जाएगी. गौरतलब है कि बरगीनगर के जवाहर नवोदय विद्यालय जबलपुर जिले की बरगी तहसील में स्थित है. यहां मारपीट की घटनाएं इसके पहले भी सामने आ चुकी हैं. फिलहाल पीड़ित छात्र और स्कूल प्रबंधन की ओर से पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button