देश

Lok Sabha Election 2024: मशहूर पार्श्वगायिका अनुराधा पौडवाल बीजेपी में शामिल, 70 की उम्र में लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलें

 मशहूर पार्श्वगायिका अनुराधा पौडवाल (70 साल) शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हुईं। माना जा रहा है बीजेपी उन्हें टिकट देकर लोकसभा चुनाव मैदान में उतार सकती है। आज भाजपा के दिल्ली मुख्यालय में अनुराधा ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। 1990 के दशक में बॉलीवुड में उनकी गायिकी का सिक्का चलता था। उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों के गानों में आवाज देकर अपनी एक अलग पहचान बनाई। करीब 35 साल बॉलीबुड में योगदान देने के बाद अनुराधा पौडवाल (Anuradha Paudwal) ने भक्ति संगीत की धारा में कदम रखा।

सनातन से नाता रखने वालों को ज्वाइन करना सौभाग्य
मीडिया से चर्चा के दौरान अनुराधा ने कहा- जय श्रीराम, मुझे बहुत विनम्रता पूर्वक खुशी मिल रही कि मैं आज उन्हें ज्वाइन कर रही हूं, जिनका सनातन से इतना गहरा नाता है। मैंने खुद 35 सालों तक फिल्म इंडस्ट्री में गाने के बाद भक्ति संगीत को गाया है। कई बार मेरे मन में सवाल उठता था कि जो मैंने किया वह सही है या नहीं। जिस वक्त रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई उसमें मुझे गाने का मौका मिला। आज मैं आप लोगों को ज्वाइन कर रही हूं, ये मेरा सौभाग्य है।

कुछ ऐसा रहा है अनुराधा का सिंगिंग करियर
अनुराधा पौडवाल का जन्म 24 अक्टूबर 1954 को मुंबई में हुआ। उन्होंने 1973 से हिंदी फिल्म गायिकी में कदम रखा था। तब पहली बार उन्हें अमिताभ बच्चन और जया प्रदा स्टारर फिल्म अभिमान के लिए गाने का मौका मिला था। इसके बाद आई सुपरहिट मूवी आशिकी में दिल है कि मानता नहीं और अनिल कपूर की बेटा फिल्म में गायिकी के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाजा गया। अनुराधा बॉलीवुड की मशहूर गायिका रही हैं। भजन गायिकी में उनका डंका बजता है। करीब 5 दशक से अधिक के करियर में उन्होंने 13 भाषाओं में 9000 से ज्यादा फिल्मी गाने और 1500 से अधिक भजन रिकॉर्ड किए।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button