ज्योतिष

आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए करें ये 7 सरल उपाय, होगी बरकत और रुकेगा पैसा

हमारी रोजमर्रा की जिंदगी में छोटी छोटी कुछ ऐसी चूक हो जाती हैं, जो घर में बरकत नहीं होने देते हैं. जिस कारण परिश्रम का पूरा फल नहीं मिल पाता है, व्यक्ति धनाभाव के कारण परेशान रहता है और बार बार इस बात पर विचार करता है कि आखिर ऐसी कौन सी बात है जिसके कारण परिश्रम करने के बाद भी अपेक्षित सफलता नहीं मिल पा रही है, ऐसी स्थिति लंबे समय तक चलती है तो वह व्यक्ति अपनी किस्मत को ही कोसने लगता है. आज हम आपको वो 7 उपायों बताएंगे जिसे करने के बाद से आपके घर में भी रुकेगा पैसा और होगी बरकत.

1. देखने में आता है कि कई लोग भोजन करने के बाद जूठी थाली डाइनिंग टेबल पर ही पड़ी रहने देते हैं या भोजन करने के बाद झूठी थाली और हाथ लेकर अन्य काम में व्यस्त हो जाते हैं जो कि ठीक नहीं है. भोजन को हाथ में सूखने नहीं देना है ऐसा करने से धन बीमारी और अनावश्यक कार्यों में खर्च होता है.

2. भोजन करने के बाद तुरंत ही बर्तन को वहां से हटाकर सिंक या उस स्थान को साफ कर देना चाहिए.

3. भोजन करते समय जिन लोगों का भी मुंह दक्षिण या दक्षिण पश्चिम की ओर होता है, उनका धन भी बीमारी में खर्च होता है. स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए इस ओर मुख करके भोजन करने से बचना चाहिए.

4. जो लोग अचार (पिकल) के शौकीन है, उन्हें अपनी थाली में उतना ही अचार लेना है जितना वह खा सकें. भोजन थाली में अचार को छोड़ देने से भी आर्थिक तंगी  आती है.

5. जो भी मासिक धन आता है, उदाहरण की तौर पर यदि महीने की पहली तारीख को सैलरी मिलती है, तो उस दिन आपको धन खर्च करने से बचना चाहिए. यदि कैश मिलता है तो उसे भगवान के पास रख दे और यदि अकाउंट में धन आता है तो उसे चौबीस घंटों तक उसी स्थान पर रहने देना चाहिए.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button