देश

‘शक्ति’ पर राहुल की सफाई: X पर लिखा- वह किसी प्रकार की कोई धार्मिक शक्ति नहीं, वह अधर्म और असत्य की शक्ति है

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के शक्ति वाले बयान (Shakti Remark) पर भाजपा और कांग्रेस में जुबानी जंग छिड़ गई है। सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह समेत कई नेताओं ने अपने तरीके से शक्ति शब्द की व्याख्या की। अब राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी तरफ से सफाई दी है। उन्होंने कहा कि मोदीजी हमेशा मेरी बातों का अर्थ बदलने की कोशिश करते हैं। मैंने जिस शक्ति का जिक्र किया, वो किसी प्रकार की कोई धार्मिक शक्ति नहीं, वह अधर्म और असत्य की शक्ति है।

कांग्रेस सांसद ने सोशल मीडिया दी सफाई
राहुल गांधी ने X पोस्ट में लिखा- ”मोदी जी को मेरी बातें अच्छी नहीं लगतीं, किसी न किसी तरह उन्हें घुमाकर वह उनका अर्थ हमेशा बदलने की कोशिश करते हैं क्योंकि वह जानते हैं कि मैंने एक गहरी सच्चाई बोली है। जिस शक्ति का मैंने उल्लेख किया, जिस शक्ति से हम लड़ रहे हैं, उस शक्ति का मुखौटा मोदी जी हैं। वह एक ऐसी शक्ति है जिसने आज, भारत की आवाज़ को, भारत की संस्थाओं को, CBI, IT, ED को, चुनाव आयोग को, मीडिया को, भारत के उद्योग जगत को, और भारत के समूचे संवैधानिक ढाँचे को ही अपने चंगुल में दबोच लिया है।

शक्ति के ग़ुलाम मोदी जी ने गरीबों पर GST थोपी
उसी शक्ति के लिए नरेंद्र मोदी जी भारत के बैंकों से हज़ारों करोड़ के क़र्ज़ माफ़ कराते हैं जबकि भारत का किसान कुछ हज़ार रुपयों का क़र्ज़ न चुका पाने पर आत्महत्या करता है। उसी शक्ति को भारत के बंदरगाह, भारत के हवाई अड्डे दिये जाते हैं जबकि भारत के युवा को अग्निवीर का तोहफ़ा दिया जाता है जिससे उसकी हिम्मत टूट जाती है। उसी शक्ति को दिन रात सलामी ठोकते हुए देश की मीडिया सच्चाई को दबा देती है। उसी शक्ति के ग़ुलाम नरेंद्र मोदी जी देश के गरीब पर GST थोपते हैं, महंगाई पर लगाम न लगाते हुए, उस शक्ति को बढ़ाने के लिए देश की संपत्ति को नीलाम करते हैं।

मैं कुछ बोलता हूं तो झूठों की मशीन भड़क उठती है
मैं उस शक्ति को पहचानता हूं, उस शक्ति को नरेंद्र मोदी जी भी पहचानते हैं, वह किसी प्रकार की कोई धार्मिक शक्ति नहीं है, वह अधर्म, भ्रष्टाचार और असत्य की शक्ति है। इसलिए जब जब मैं उसके ख़िलाफ़ आवाज उठाता हूँ, मोदी जी और उनकी झूठों की मशीन बौखलाती है, भड़क जाती है।

राहुल गांधी ने I.N.D.I. की रैली में क्या कहा था?
राहुल गांधी ने रविवार को ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ की समापन के मौके पर मुंबई के शिवाजी पार्क में आयोजित रैली में कहा था- ‘‘हिन्दू धर्म में शक्ति शब्द होता है। हम शक्ति से लड़ रहे हैं…एक शक्ति से लड़ रहे हैं। अब सवाल उठता है कि वह शक्ति क्या है? जैसे किसी ने यहां कहा कि राजा की आत्मा ईवीएम में है। सही है…सही है कि राजा की आत्मा ईवीएम में है… हिंदुस्तान की हर संस्था में है। ईडी में है, सीबीआई में है, आयकर विभाग में है।’’

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button