देश

मोदी ने सामाजिक समरसता के उदाहरण प्रस्तुत किए: यादव

बड़वानी: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सामाजिक समरसता के कई उदाहरण प्रस्तुत किए हैं और अदालत के निर्णयों का कड़ाई से पालन कराया है।
डॉ यादव ने यहां योग माया मंदिर परिसर में आयोजित सामाजिक समरसता संवाद के दौरान विभिन्न समाज के प्रमुखों से चर्चा की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी जो कहते हैं वह करते हैं और यह मोदी की गारंटी है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने अयोध्या में भगवान राम के मंदिर को लेकर 500 वर्ष के संघर्ष को लेकर उच्चतम न्यायालय के फैसले के पूर्व कुछ नहीं कहा, लेकिन जब उच्चतम न्यायालय का फैसला आ गया, तो राम मंदिर निर्माण को दृढ़ता के साथ पालन कराया। इसी तरह से उन्होंने तीन तलाक के फैसले को भी कड़ाई से पालन कराया और मुस्लिम बहनों को खुली हवा में जीने की आजादी दी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने अरब में शिया समाज की मस्जिद का उद्घाटन कर यह सिद्ध किया कि वह हिंदू मुसलमान में कोई फर्क नहीं करते। उन्होंने दशम सिख गुरु गोविंद सिंह के साहब जादों की शहादत के सम्मान में बाल दिवस मनाने की परम्परा आरंभ की। उन्होंने कहा कि साहब जादों ने धर्मांतरण के खिलाफ लड़ाई लड़ी और अपना बलिदान दिया।

उन्होंने कहा कि कोविड के दौरान प्रधानमंत्री श्री मोदी ने विशाल हृदय का परिचय देते हुए कई देशों को वैक्सीन देकर लाखों लोगों की जान बचायी। डॉ यादव ने शाह बानो प्रकरण को लेकर तत्कालीन प्रधानमंत्री स्व राजीव गांधी को घेरा। उन्होंने कहा कि मुस्लिम तुष्टिकरण के चलते सुप्रीम कोर्ट के निर्णय को संसद में बदलवा दिया था।

मुख्यमंत्री ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उन्होंने भ्रष्टाचार और शराब के विरोध में आंदोलन किया था, साथ ही उन्होंने लोकपाल की मांग की थी। लेकिन वे दो मुंही नीति पर चलते हुए भ्रष्टाचारियों का साथ देते रहे है। उन्होंने (केजरीवाल ने) कहा कि वे सुरक्षा नहीं लेंगे उन्होंने सबसे अधिक सुरक्षा ली। उन्होंने कहा कि वह सरकारी मकान नहीं लेंगे, उन्होंने सबसे बड़ा मकान ले लिया। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार का साथ नहीं देंगे। लेकिन उनके दो-दो मंत्री जेल में हैं और वह सुप्रीम कोर्ट, हाई कोर्ट से लेकर विभिन्न अदालतों में उन्हें बचाने के लिए चक्कर लगा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि श्री केजरीवाल दागियों को अभी तक पार्टी से बाहर न निकलते हुए उनके साथ दे रहे हैं। डॉ यादव ने कहा कि आम आदमी पार्टी के 21 लोग शराब कांड व घोटालों में संलिप्त पाए गए हैं, लेकिन उन्हें पार्टी से बाहर नहीं किया गया।

डॉ यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री के तौर पर गिरफ्तार होने के बावजूद पद लोलुपता के चलते उन्होंने लोकतंत्र को लज्जित किया है। उन्होंने कहा कि इस तरह के लोगों को एक्सपोज करने के लिए समाज में जागृति की आवश्यकता है। उन्होंने कहा एक दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले और विरोध करने वाले कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के लोग मुकदमे लगने पर एक दूसरे का साथ दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक मुहावरा है कि ‘चोर चोर मौसेरे भाई’।

उन्होंने कहा कि ‘चौकीदार चोर नहीं, बल्कि साहूकार है’ और यह साबित हो गया है। उन्होंने श्री केजरीवाल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जेल से नहीं बल्कि सरकार चलाने के लिये जनता के बीच जाना पड़ता है और अब वह जनता उन्हें माफ कर देगी क्या।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button