देश

लोकसभा चुनाव 2024: होली के जश्न के बीच कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की छठी लिस्ट, इन्हें मिला टिकट

2024 के लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने सोमवार को होली के जश्न के बीच अपने उम्मीदवारों की छठी लिस्ट जारी की। इस लिस्ट में कुल पांच नाम हैं, जिनमें चार राजस्थान से हैं, जबकि एक तमिलनाडु से है।

लिस्ट में राजस्थान की अजमेर सीट से रामचंद्र चौधरी, राजसमंद से सुदर्शन रावत, भीलवाड़ा से डॉ. दामोदर गुर्जर और कोटा से प्रह्लाद गुंजल को टिकट दिया गया है, जबिक तमिलनाडु की तिरुनेलवेली लोकसभा सीट से एडवोकेट सी. रॉबर्ट ब्रूस को चुनावी मैदान में उतारा गया है।

इससे पहले पांचवीं लिस्ट जारी की

इससे पहले बीते दिन कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी की थी। लिस्ट में राजस्थान की दो लोकसभा सीट और महाराष्ट्र की एक सीट के लिए उम्मीदवारों का ऐलान किया गया था। इससे पहले कांग्रेस ने शनिवार को चौथी लिस्ट जारी की थी। इसमें 45 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई थी।

19 अप्रैल को पहले चरण का चुनाव

गौरतलब है कि लोकसभा की 543 सीटों के लिए सात चरणों में चुनाव होंगे। पहले चरण के लिए 19 अप्रैल (102 सीट), दूसरे चरण के लिए 26 अप्रैल (89 सीट), तीसरे चरण के लिए 7 मई (94 सीट), चौथे चरण के लिए 13 मई (96 सीट), पांचवें चरण के लिए 20 मई (49 सीट), छठा चरण के लिए 25 मई (57 सीट) और सातवें चरण के लिए 1 जून को (57 सीट) वोट डाले जाएंगे।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button