देश

Himachal Pradesh के ऊना में भूस्खलन की घटना में दो लोगों की मौत, सात घायल

ऊना।  हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में सोमवार को भूस्खलन के कारण एक मंदिर में भगदड़ मचने से दो श्रद्धालुओं की मौत हो गई जबकि सात अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। ऊना से करीब 40 किमी दूर,जिले के अंब उपमंडल के मैरी गांव में स्थित डेरा बाबा वडभाग सिंह में बड़ी संख्या में लोग ‘बुरी आत्माओं’ से ग्रस्त लोगों के इलाज की आशा में आते हैं।

पुलिस ने बताया कि बाबा वडभाग सिंह मेले में हिस्सा लेने आए श्रद्धालु सुबह करीब पांच बजे चरण गंगा के पवित्र झरने में स्नान कर रहे थे, तभी भूस्खलन के बाद पहाड़ से चार-पांच बड़े पत्थर फिसलकर नीचे आ गिरे। चरण गंगा में स्नान करना पवित्र माना जाता है और सोमवार को पूर्णिमा होने के कारण गंगा के किनारे काफी भीड़ थी। पहाड़ से पत्थर लुढ़कते देख लोग इधर-उधर भागने लगे और भगदड़ मच गई, जिससे नौ श्रद्धालु घायल हो गए।

अधिकारियों ने बताया कि सभी घायलों को अंब के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां दो लोगों ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि मारे गए लोगों की पहचान बिल्ला एवं बलवीर चांद के तौर पर की गयी है और दोनों पंजाब के फरीदकोट के रहने वाले थे। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया और सभी घायल चंडीगढ़ के पीजीआई समेत अन्य अस्पतालों में उपचाराधीन हैं।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button