देश

शहडोल में जेपी नड्डा बोले- तूफानी रफ्तार से घूम रहा विकास का पहिया, विपक्ष पर जमकर लगाया आरोप

शहडोल ।    लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण की तिथि 19 अप्रैल की अब उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। बस आप लोग अपनी कमर कस लीजिए। एक बार फिर देश में मोदी जी के नेतृत्व में सरकार बनाकर विकास की गति के पहिए को और आगे बढ़ाना है। उक्त बातें भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कही। बता दें कि नड्डा मंगलवार को चुनावी सभा को संबोधित करने शहडोल पहुंचे थे। जहां स्थानीय गांधी चौक में आयोजित सभा में उन्होंने जहां एक ओर भाजपा सरकार के विकास कार्यों का बखान किया। वहीं, दूसरी ओर मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि एक तरफ मोदी हैं, जो देश को आगे बढ़ाने के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं। दूसरी ओर विपक्ष बस एक ही काम में जुटा है, मोदी हटाओ। मोदी कह रहे हैं, देश को आगे ले जाओ, विपक्ष कह रहा मोदी हटाओ।

महागठबंधन पर जमकर साधा निशाना

नड्डा ने चुनावी सभा में इंडिया गठबंधन पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि यह जो इंडिया गठबंधन है, भ्रष्टाचारियों का टोला है। विपक्ष के सारे नेता बेल पर हैं। हेमंत सोरेन जेल में हैं कि नहीं हैं, केजरीवाल जेल में हैं कि नहीं हैं, मनीष सिसोदिया जेल में हैं कि नहीं हैं, सत्येंद्र जैन जेल में हैं कि नहीं, आजम खान जेल में हैं कि नहीं, प्रिया मलिक जेल में हैं कि नहीं हैं। यह इंडी अलाइंस के सारे नेता बेल पर हैं। मोदी की लड़ाई देश को आगे ले जाने की है और इनकी लड़ाई परिवार को बचाने की है।उन्होंने कहा कि लंबे समय तक शहडोल और मध्यप्रदेश में वह दौर भी देखा है, जब सारे इलाके की उपेक्षा होती थी। उस समय जो सरकार बना करती थी, वह समाज को बांटकर जाति के आधार पर परिवारवाद का नाम पर तुष्टीकरण वोट बैंक की राजनीति करती थी।

गरीब-आदिवासियों की हितैषी है हमारी सरकार

नड्डा ने कहा कि हमारी केंद्र और प्रदेश की सरकारें गरीब व आदिवासियों की हितैषी हैं। आदिवासियों के विकास के लिए बजट तीन गुना बढ़ा दिया गया है। वह मोदी सरकार है। मध्यप्रदेश में मोहन यादव को मुख्यमंत्री बने हुए तीन महीने हुए हैं। इन तीन महीनों में इस इलाके के लिए किसानों, गरीबों, आम आदमी, युवाओं, महिलाओं के लिए जो काम किया है, उसका रिपोर्ट कार्ड आपके सामने रखा है।कांग्रेस की सरकारों में 30-30 साल काम करने के बाद भी नेता अपना रिपोर्ट कार्ड नहीं देते थे। यह हमारी संस्कृति है कि हम तीन महीने में अपना रिपोर्ट बताते हैं।

उन्होंने कहा कि 2014 के पहले आए दिन आतंकवादी घटनाएं होती थी। आज कोई आतंकवादी घटना सुनने को नहीं मिलती। 2014 के पहले हर दिन नए घोटाले होते थे, आज ईमानदारी का शासन है कि नहीं। भ्रष्टाचार के खिलाफ एक्शन हो रहा है कि नहीं हो रहा। उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में सांस्कृतिक उत्थान हो रहा है। आज किसानों को मुख्य धारा में लाने का काम हो रहा है। महिलाओं को सशक्त किया जा रहा है, युवाओं को मजबूत किया जा रहा है। बैंक के खाते में सीधा पैसा जाता है, कोई बिचौलिया बीच में नहीं है। शहडोल में तीन लाख बहनों को उज्जवला गैस कनेक्शन दिया गया है।मेडिकल कालेज शुरू हुआ और लाखों लोग आयुष्मान कार्ड का लाभ ले चुके हैं। मौके पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी अपने उद्बोधन दिए। इस दौरान मध्यप्रदेश शासन के कैबिनेट मंत्री प्रह्लाद पटेल, राज्यमंत्री दिलीप जायसवाल सहित विधायक एवं अन्य नेतागण मौजूद रहे।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button