देश

तिरुवनंतपुरम के सांसद थरूर बोले, कांग्रेस और भाजपा के बीच है लड़ाई

तिरुवनंतपुरम। तिरुवनंतपुरम से मौजूदा लोकसभा सांसद और कांग्रेस नेता शशि थरूर ने बुधवार को कहा कि उनके निर्वाचन क्षेत्र में चुनावी लड़ाई कांग्रेस और भाजपा के बीच है।सांसद शशि थरूर का मुकाबला भाजपा के केंद्रीय राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर और सीपीआई के दिग्गज नेता पी. रवींद्रन से है।

उपनगरीय लोकसभा सीट से लगातार चौथी बार जीत का लक्ष्य रखे हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता थरूर ने कहा कि भले ही आम तौर पर यह कहा जा सकता है कि तिरुवनंतपुरम में त्रिकोणीय मुकाबला है, मगर वास्तव में ऐसा नहीं है। लड़ाई कांग्रेस व भाजपा के बीच है।

थरूर ने कहा कि यहां हालात पिछले दो लोकसभा चुनावों की तरह ही बने हुए हैं। संयोगवश, थरूर ने अपना पहला चुनाव 2009 में सीपीआई नेता पी. रामचंद्रन नायर को 99,998 वोटों के अंतर से हराकर जीता था।

उस चुनाव में भाजपा उम्मीदवार चौथे स्थान पर रहे और उन्हें 84,094 वोट मिले। 2015 के चुनाव में थरूर ने भाजपा के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ओ. राजगोपाल को 15,470 वोटों से हराया था। हालांकि, 2019 के चुनाव में थरूर ने जीत का अंतर 99,989 वोटों तक बढ़ा दिया और भाजपा उम्मीदवार दूसरे स्थान पर रहे।

थरूर ने बुधवार को नामांकन दाखिल किया, जबकि चंद्रशेखर गुरुवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। पी. रवींद्रन ने मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल किया था।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button