देश

इंडी गठबंधन में नेतृत्व पर घमासान, एक नेता पीएम उम्मीदवारी की जिद में रैली नहीं कर रहे : प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली। बिहार के नवादा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को चुनावी रैली को संबोधित करते हुए विपक्षी दलों पर जोरदार प्रहार किया। पीएम मोदी ने राम मंदिर से लेकर आर्टिकल 370 तक कई मुद्दों पर इंडी गठबंधन को निशाने पर लिया। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस के दिग्गज नेता और उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत के कांग्रेस में सुस्त नेताओं वाले बयान पर भी तंज कसा।

पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली में मुझे कुछ लोग बता रहे थे कि इंडी गठबंधन इस बार के चुनाव में कहीं नजर नहीं आ रहा है, उनके नेता नहीं दिखाई दे रहे हैं। मैंने पूछताछ कि मामला क्या है? ठंडे पड़े हैं। वैसे उनके एक नेता ने एक बयान भी दे दिया है कि हमारे लोग सुस्त और ठंडे हैं और कुछ करना नहीं चाहते हैं। तो उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन के एक वरिष्ठ नेता ने पिछले 15 दिन से बहुत तूफान मचा रखा है।

मैंने पूछा क्या तूफान मचा रखा है। तो पता चला कि उनके एक नेता हठ पकड़कर बैठे हैं कि जब तक इंडी गठबंधन उन्हें प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित नहीं करेगा, वो एक भी चुनाव प्रचार में नहीं जाएंगे। पीएम मोदी ने कहा कि वह बता नहीं पा रहे है कि उनका नेता कौन है। वो अंदर ही अंदर लड़ रहे हैं और इंडी गठबंधन वाले कहते हैं, पीएम पद का उम्मीदवार चुनाव नतीजे आने के बाद घोषित करेंगे।

अब वह अड़कर बैठ गए हैं और वह कहते हैं कि जब तक मुझे नेता घोषित नहीं करोगे। मैं कोई रैली नहीं करूंगा। उन्होंने आगे कहा, ”मोदी की गारंटियां इंडी गठबंधन को पसंद नहीं आ रही हैं। इंडी गठबंधन के एक बहुत बड़े नेता ने कहा है कि मोदी जो आपको गारंटी देता है, उस पर बैन लगना चाहिए। ये लोग कहते हैं, मोदी का गारंटी देना ही गैर-कानूनी है। अरे, इतने डर गए हो क्या? मोदी की गारंटी से घबरा रहे हो क्या? पीएम मोदी गारंटी इसलिए देता है, क्योंकि उसके पास गारंटी पूरी करने का माद्दा है, साफ नीयत है। मोदी गारंटी इसलिए देता है क्योंकि वो गारंटी पूरी करने के लिए जी-तोड़ मेहनत करता है।”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “इंडी गठबंधन यानी भ्रष्टाचारियों का ठिकाना। इंडी गठबंधन यानी देश विरोधी नफरती ताकत का ठिकानों। इंडी गठबंधन वाले सनातन धर्म को समाप्त करने की बात करते हैं, इंडी गठबंधन वाले भारत के एक और विभाजन की बात करते हैं, कांग्रेस पार्टी के नेता खुलेआम बयान दे रहे हैं कि वो दक्षिण भारत को अलग कर देंगे। कांग्रेस ने जो अपना घोषणापत्र जारी किया है, उसमें भी मुस्लिम लीग के विचारों की छाप है। कांग्रेस ने ‘घोषणापत्र’ नहीं, ‘तुष्टिकरण पत्र’ जारी किया है।”

पीएम मोदी ने कहा कि इंडी गठबंधन के पास न विजन है, न विश्वसनीयता है। दिल्ली में जो लोग एक साथ खड़े होते हैं, अलग-अलग राज्यों वही एक-दूसरे को गाली देते हैं। बिहार में तो आपस में ही सिर फुटव्वल मची है। ये मजबूरी में साथ आए लोग हैं और इनकी मजबूरी का एक ही नाम है सत्ता का स्वार्थ। पीएम मोदी ने घाटी से आर्टिकल 370 हटाने पर कहा कि इससे भी कांग्रेस को परेशानी है। कांग्रेस के नेता पूछते है कि वे राजस्थान आकर इसकी बात क्यों करते हैं। लेकिन कांग्रेस के नेता समझ लें इसी बिहार के युवाओं ने कश्मीर को बचाने के लिए अपनी शहादत दी है।

राजस्थान के कितने बेटे कश्मीर की सुरक्षा ने लिए अपनी जान कुर्बान कर चुके हैं। ये टुकड़े-टुकड़े गैंग वाले ऐसी भाषा बोल रहे हैं। उन्होंने राम मंदिर का जिक्र करते हुए कहा कि विपक्ष ने कहा कि मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में नहीं जाएंगे। क्या ये शोभा देता है और जब उनकी पार्टी के कुछ लोग राम मंदिर आ गए, तो पार्टी से 6 साल के लिए निकाल दिया। उन्होंने लोगों से ऐसे पाप करने वालों को नहीं भुलाने की अपील की।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button