देश

सतना निगम प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, 60 साल पुरानी ग्रीन टॉकीज को किया सीज, करोड़ो रुपये बकाया

सतना निगम प्रशासन ने कई बकायादारों से 50 फीसदी रकम भी वसूल ली। नगर पालिका निगम सतना की टीम ने शुक्रवार को बकाया संपत्ति कर की वसूली के लिए बकाएदारों की चौखट पर दस्तक दी। इसके पहले निगम ने पांच लाख रुपये से अधिक संपत्ति कर के 43 बकाएदारों के नाम की लिस्ट शहर के चौराहों पर टांग दी थी। बकाएदारों को एक हफ्ते की मोहलत बकाया का भुगतान करने के लिए दी थी। लेकिन जब किसी ने खुद कदम नहीं बढ़ाए तो निगम प्रशासन को एक्शन लेना पड़ा।

निगम के अमले ने बकाएदार हुंडलदास टेकचंद चौधरी पर बकाया 12 लाख 48 हजार 711 रुपये की वसूली के लिए स्टेशन रोड स्थित पुरानी ग्रीन टॉकीज को सील कर दिया। संपत्ति इन दिनों विक्रम चौधरी के आधिपत्य में है, वे यहां इसी परिसर में फर्नीचर की दुकान भी चलाते हैं। इसी तरह वार्ड नंबर-43 के बकाएदार श्रीनाथ अग्रवाल पिता संगमलाल अग्रवाल से आठ लाख 38 हजार 59 रुपये वसूलने के लिए दाल मिल पर भी निगम का ताला जड़ दिया।

बकाएदारों में कई नामी चेहरे…
नगर निगम के पीआरओ अनिल श्रीवास्तव के मुताबिक, वार्ड-29 के बकाएदार संजय अग्रवाल पिता राम किशन अग्रवाल, वार्ड-41 के खेमचंद्र जैन पिता बाबूलाल जैन,बालमुकुंद अग्रवाल-अरुण अग्रवाल, ऊधव अग्रवाल और नितिन शुक्ला ने बकाया संपत्ति कर की 50 फीसदी राशि का भुगतान किया। इन बकाएदारों ने शेष राशि का भुगतान मार्च 2023 के पहले करने की शर्त भी स्वीकार की। बता दें, नगर निगम ने शहर के हर प्रमुख चौराहे पर पांच लाख से अधिक संपत्ति कर बकाएदारों की सूची के बड़े-बड़े होर्डिंग लगवाए हैं। बकायादारों में व्यापारी, डॉक्टर और वकील समेत कई नामी चेहरे शामिल हैं। इनमें से कइयों ने तो साल 1992 से नगर निगम को संपत्ति कर के नाम पर कुछ भी नहीं दिया।

चौराहों पर इनके नाम की लगी होर्डिंग…
चौराहों पर लगी बकाएदारों की होर्डिंग में दिलबाग सिंह, नारायणदास अग्रवाल, नितिन शुक्ला, शिवप्रताप सिंह, हुण्डलदास चौधरी, ऊषा सिंह, प्रकाशचंद्र सिंधी, खेमचंद्र जैन, बालमुकुंद-अरुण अग्रवाल, संजय कुमार अग्रवाल, मदनलाल जैन, डॉ. राजकुमार अग्रवाल सिटी हॉस्पिटल, श्रीनाथ अग्रवाल, जितेंद्र पाल, जमीन कारोबारी रामसिया कुशवाहा, कृष्णकुमार गौतम, डॉ. राजीव पिता हंसराज सोई, लाल जमुना प्रताप सिंह, श्रीमती लक्ष्मी अग्रवाल, इश्हाक मोहम्मद, छोटेलाल चौरसिया, रणजीत सिंह, आनंद कुमार जैन, जगन्नाथ त्रिपाठी, रामलाल सिंह, हरिओम अग्रवाल, अनूप चंद खन्ना विनर्स आल एकेडमी स्कूल, बीएल तोमर, श्रीमती प्रेमवती चौरसिया, कश्मीरी लाल खन्ना विनर्स आल एकेडमी स्कूल, संपत कुमार मिश्रा, शंकरदीन कुशवाहा,रघुनाथ उर्फ लल्ला, श्रीमती कृष्णा ग्रोवर, आशा देवी चंदानी पत्नी भेरू चंदानी, भूपेंद्र पांडेय, शंकर लाल सोनी, लीलाराम तनय भेरूमल सेवानी, चुन्नीलाल शर्मा, छोहन यादव, राणा प्रताप सिंह, राहुल पांडेय, द्वारिका प्रसाद और सत्यनारायण सिंघानिया के नाम शामिल हैं।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button