देश

जिस हिंदू आस्था को मुगल नहीं तोड़ पाए, उसे कांग्रेस तोड़ना चाहती है… खरगे को PM मोदी का जवाब

नई दिल्ली: गुजरात के सुरेंद्रनगर में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे पर निशाना साधा है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मल्लिकार्जुन खरगे ने भगवान राम और भगवान शिव के संबंध में एक खतरनाक बयान दिया है. हिंदू समाज को बांटने के लिए खेल ​खेला गया है. वे रामभक्तों और शिवभक्तों में भेद करके लड़ाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि ये हजारों-हजार साल से चली आ रही हमारी परंपराएं हैं. जिन परंपराओं को मुगल भी तोड़ नहीं पाए, अब कांग्रेस उन्हें तोड़ना चाहती है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस हिंदू आस्था में भी भेद करने का प्रयास कर रही है. दरअसल कांग्रेस अध्यक्ष ने छत्तीसगढ़ की एक जनसभा में कांग्रेस प्रत्याशी शिवकुमार डहरिया के लिए प्रचार के दौरान राम और शिव वाला बयान दिया था. उन्होंने कहा था हमारे प्रत्याशी का नाम शिवकुमार है, ये राम से मुकाबला करेगा क्योंकि ये शिव है.

जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने भ्रष्टाचार को लेकर भी कांग्रेस पार्टी पर हमला किया. उन्होंने कहा कि पहले कांग्रेस शासन काल में समंदर से लेकर आसमान तक घोटाले होते थे. 2जी घोटाला, पनडुब्बी घोटाला, तो कभी राशन घोटाला होता था. लेकिन अब एक भी घोटाले की खबर नहीं आती. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को गरीबों को मूलभूत सुविधाओं से वंचित रखने की आदत थी. लेकिन अब ये गरीब का बेटा गरीबों के लिए खड़ा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पहले भारत दुनिया में 11वें नंबर की अर्थव्यवस्था थी लेकिन अब भारत 5वें नंबर की अर्थव्यवस्था बन गया है. उन्होंने कहा कि पूरे देश में भारत का डंका बज रहा है. अब भारत घर में घुसकर मारता है. मोदी ने कहा कि जबसे मैंने SC,ST,OBC का मुददा उठाया, कांग्रेस अपना होशो हवाश खो चुकी है. उन्होंने सवाल किया कि क्या अब सरकारी कामों में भी जाति और धर्म के आधार पर ठेका मिलेगा क्या? हालांकि उन्होंने कहा कि जब तक हमारी सरकार है तब तक कोई इस तरह से समाज को बांट नहीं पाएगा.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button