देश

हेमा मालिनी पर टिप्पणी कर फंसे सुरजेवाला, चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस, कांग्रेस अध्यक्ष से भी की कार्रवाई की मांग

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने मंगलवार को कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला को कारण बताओ नोटिस जारी किया। जिसपर 11 अप्रैल शाम 5 बजे तक जवाब मांगा गया है। दरअसल, सुरजेवाला ने चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मथुरा से भाजपा प्रत्याशी हेमा मालिनी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

कांग्रेस अध्यक्ष से भी मांगा जवाब

निर्वाचन आयोग ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से भी जवाब मांगा है कि नेताओं द्वारा सार्वजनिक संवाद के दौरान महिलाओं के सम्मान और गरिमा को बनाए रखने के बारे में दिए गए परामर्श का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए क्या कदम उठाए गए हैं। दोनों नेताओं को चुनाव आयोग को जवाब देने को कहा गया है। सुरजेवाला से 11 अप्रैल की शाम 5 अजे तक जवाब देने को कहा गया है, जबकि खड़गे को अगले दिन शाम तक का वक्त दिया गया है।

बीजेपी ने की थी चुनाव आयोग से शिकायत

भाजपा के आईटी प्रकोष्ठ के प्रमुख अमित मालवीय ने पिछले महीने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक वीडियो साझा किया और कांग्रेस नेता सुरजेवाला पर मथुरा सीट से पार्टी की उम्मीदवार हेमा मालिनी के खिलाफ ‘अपमानजनक और महिला विरोधी’ टिप्पणी करने का आरोप लगाया। बाद में भाजपा ने निर्वाचन आयोग से सुरजेवाला के खिलाफ शिकायत की थी। हालांकि, सुरजेवाला ने दावा किया था कि भाजपा के आईटी प्रकोष्ठ ने झूठ फैलाने के लिए अभिनेत्री हेमा मालिनी से संबंधित टिप्पणी वाले उनके वीडियो में काट-छांट की। उन्होंने यह भी कहा था कि वह लोकसभा सदस्य हेमा मालिनी का सम्मान करते हैं।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button