देश

भाजपा नेता तरनजीत संधू को मिली Y+ सिक्योरिटी, अमृतसर से हैं बीजेपी उम्मीदवार

केंद्र सरकार ने अमेरिका में पूर्व भारतीय राजदूत और हाल ही में भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हुए नेता तरनजीत सिंह संधू को ‘वाई प्लस’ की सिक्योरिटी दी गई है। जानकारी के अनुसार, तरनजीत को वाई प्लस एस्कॉर्ट कैटेगरी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) सुरक्षा कवर प्रदान किया गया है। गृह मंत्रालय (MHA) की ओर से जारी एक आदेश के अनुसार संधू को पूरे देश के लिए सुरक्षा कवर मुहैया करवाया गया है। गृह मंत्रालय ने इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) से हाल ही में प्राप्त खतरा विश्लेषण रिपोर्ट के आधार पर संधू को सुरक्षा कवर बढ़ाने का फैसला लिया है।

संधू ने पिछले महीने ही ज्वाइन की थी BJP

तरनजीत संधू 1988 बैच के भारतीय विदेश सेवा (IFS) अधिकारी और पूर्व कांग्रेस नेता और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (SJPS) के संस्थापक सदस्य तेजा सिंह समुंद्री के पोते हैं। पीएम नरेंद्र मोदी सरकार के अंतर्गत राजनीति में कदम रखने वाले पूर्व राजनयिकों में शामिल संधू ने पिछले महीने भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सदस्यता ग्रहण की। बता दें कि उनकी तरह केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और एस जयशंकर भी पूर्व राजनयिक हैं। 1 फरवरी को रिटायर्ड होने के बाद संधू ने 23 फरवरी को अपने दादा की जयंती के बाद से अमृतसर में सामाजिक गतिविधियों में सक्रिय हो गए थे।

अमृतसर से लड़ेंगे चुनाव

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने हाल ही में पंजाब के लिए 6 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। इस लिस्ट में अमृतसर लोकसभा सीट से तरनजीत सिंह संधू का नाम भी शामिल है। संधू का मुकाबला AAP प्रत्याशी कुलदीप सिंह (Kuldeep Singh) से होगा।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button