देश

1991 की मुराद अब हुई पूरी, चंडीगढ़ से टिकट मिलने पर क्या बोले कांग्रेस उम्मीदवार मनीष तिवारी

देशभर में लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है. हर तरफ चुनावी शोर सुनाई दे रहा है. कांग्रेस अपनी खोई हुई साख को वापस पाने के लिए पुरजोर कोशिश कर रही है. काफी सोच विचार के बाद उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतार रही है. वहीं कांग्रेस के कद्दावर नेताओं में शुमार और पूर्व पूर्व केंद्रीय मंत्री सांसद मनीष तिवारी को पार्टी ने इस बार चंडीगढ़ से चुनावी रण में उतारा है.

मनीष तिवारी को कांग्रेस ने चंडीगढ़ से लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया है. दरअसल साल 1991 से मनीष तिवारी लगातार चंडीगढ़ से टिकट की मांग करते आ रहे हैं. लेकिन उन्हें यहां से टिकट नहीं मिला,. लेकिन 2024 के चुनाव में उनकी यह मुराद पूरी हो गई. कांग्रेस ने उन्हें चंडीगढ़ से टिकट दे दिया है.

टिकट मिलने पर पार्टी नेताओं का जताया आभार

चंडीगढ़ से टिकट मिले के बाद मनीष तिवारी ने खुशी जाहिर की है. उन्होंने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी के मौजूदा अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, के साथ ही कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला और प्रियंका गांधी वाड्रा का आभार जताया है. मनीष तिवारी का कहना है कि उनका जन्म चंडीगढ़ में हुआ और यहीं से उनकी स्कूल के साथ ही कॉलेज की पढ़ाई की. उन्होंने बताया कि सेक्टर 4 में उनका घर है वहां से 200 मीटर की दूरी से उनका इस बार का लोकसभा क्षेत्र श्री आनंदपुर साहिब है.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button