देश

ईरान-इजरायल के बीच बढ़ा तनाव, भारत बंंद कर सकता है दोनों देशों के बीच उड़ाने

ईरान, यमन, सीरिया और इराक से संचालित उसके प्रतिनिधियों ने शनिवार रात को इज़राइल पर 200 से अधिक प्रोजेक्टाइल लॉन्च किए। इनमें दर्जनों बैलिस्टिक मिसाइलें, क्रूज़ मिसाइलें और ड्रोन शामिल थे। भारत की दो प्रमुख एयरलाइनों एयर इंडिया (Air India) और विस्तारा (Vistara) ने ईरानी हवाई क्षेत्र से बचने की घोषणा की है

ईरान और इज़राइल के बीच बढ़ते तनाव के बीच, भारतीय एयरलाइन कंपनियां इज़राइल के तेल अवीव से उड़ान संचालन को निलंबित करने की घोषणा कर सकती हैं। ईरान, यमन, सीरिया और इराक से संचालित उसके प्रतिनिधियों ने शनिवार रात को इज़राइल पर 200 से अधिक प्रोजेक्टाइल लॉन्च किए। इनमें दर्जनों बैलिस्टिक मिसाइलें, क्रूज़ मिसाइलें और ड्रोन शामिल थे। इजरायल से आने-जाने वाली उड़ानें निलंबित होने की संभावना है। एयर इंडिया की एक उड़ान कल तेल अवीव अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से उतरी और तेल अवीव से भारत के लिए उड़ान भरने वाली है।

यर इंडिया और विस्तारा ने बदला रास्ता

दो प्रमुख एयरलाइंस एल अल और एयर इंडिया इज़राइल और भारत के बीच वाणिज्यिक उड़ानें संचालित कर रही हैं। भारत की दो प्रमुख एयरलाइनों- एयर इंडिया (Air India) और विस्तारा (Vistara) ने ईरानी हवाई क्षेत्र से बचने की घोषणा की है और यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपने यूरोप और अमेरिकी परिचालन के लिए लंबे रास्तों से जा रही हैं। बता दें कि ईरान और इज़राइल के बीच बढ़ते तनाव के कारण भारतीय एयरलाइंस यूरोप और मध्य पूर्व के लिए उड़ान पथ बदल रही हैं।

Vistara Airline ने जारी किया ये बयान

विस्तारा एयर ने ईरान और इजराइल के बीच चल रहे तनाव के कारण उड़ान पथ में बदलाव के संबंध में एक बयान जारी किया। विस्तारा एयरलाइंस ने बयान में कहा कि मध्य पूर्व के कुछ हिस्सों को प्रभावित करने वाली मौजूदा स्थिति के कारण, हम अपनी कुछ उड़ानों का रास्तों में बदलाव कर रहे हैं। विस्तारा एयरलाइंस ने स्वीकार किया है कि वह एहतियात के तौर पर लंबे मार्ग अपनाएगी। हालांकि, इससे गंतव्यों तक पहुंचने के लिए यात्रा का समय बढ़ जाएगा।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button