देश

श्मशान की बाउंड्री तोड़ने पर बवाल: सांसद प्रज्ञा ठाकुर बोलीं-भोपाल में भू-माफिया बेलगाम, गृह विभाग को सतर्क करें मुख्यमंत्री

भोपाल के नयापुरा में सोमवार की देर रात श्मशान की दीवार तोड़ने पर बबाल हो गया। ग्रामीणों ने भोपाल की सांसद प्रज्ञा ठाकुर पर मनमानी का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। हंगामे के बाद सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने X पर संदेश पोस्ट कर मुख्यमंत्री मोहन यादव से गुहार लगाई है।

जेल रोड स्थित नयापुरा गांव में सोमवार रात जेसीबी से श्मशान की दीवार तोड़ी जा रही थी। यह देख आसपास के रहवासी एकत्रत्रित हो गए और हंगामा करने लगे। बताया कि श्मशान की जमीन पर साध्वी प्रज्ञा ठाकुर द्वारा कब्जा किया जा रहा है। सोमवार रात 9 बजे वह जेसीबी लेकर पहुंची थीं, बाउंड्रीवाल तोड़ दिया। ग्रामीणों ने इस दौरान जेसीबी ड्राइवर की पिटाई कर दी। हालांकि, निशातपुरा पुलिस मामले में कुछ भी कहने से बचती रही।

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने क्या कहा..

  • साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने X पर लिखा कि भोपाल में भूमाफिया का वर्चस्व है। मंदिर के लिए खरीदी जमीन समतलीकरण का का कार्य कई दिन से जारी है। भूमाफिया के लोगों ने सरकारी जमीन भी कब्जा ली है। ट्रष्ट की भूमि पर चल रहे काम को रोककर जेसीबी ड्राइवर से मारपीट और तोडफोडा की गई है।
  • साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने मुख्यमंत्री मोहन यादव को संदेश टैग कर लिखा कि गृह विभाग को सतर्क करें और भूमाफियाओं पर लगाम कसें। राष्ट्रकार्य निमित्त ली गई भूमि को न एक इंच दूंगी और न एक इंच किसी से लूंगी। भू माफियाओं ने जो नुकसान किया है, उसकी भरपाई भी उन्हीं से की जाए।
  • साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने बताया कि घटनाक्रम से भोपाल कलेक्टर और कमिश्नर को अवगत करा दिया है। खुद भी मौके पर गई, लेकिन पुलिस ने वापस भेज दिया। आरोपियों के विरुद्ध FIR  दर्ज कर कठोरतम कार्रवाई की जानी चाहिए।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button