देश

60 साल की Alejandra Marisa Rodriguez ने रचा इतिहास: जीता मिस यूनिवर्स ब्यूनस आयर्स का खिताब, जलवे देख कहेंगे- वाह दादी वाह

उम्र ढलने के साथ हमारी-आपकी खूबसूरती भी ढलने लगती है। लेकिन अर्जेंटीना की एलेंजांद्रा एलेजांद्रा मारिसा रोड्रिग्ज (Alejandra Marisa Rodriguez) के लिए यह मायने नहीं रखती है। एलेंजांद्रा की उम्र 60 साल है, लेकिन इन्होंने खुद को इस कदर मेंनटेन किया है कि 18 साल की लड़की भी फेल है। यही वजह है कि जिस उम्र में लोग अपने पोते-पोतियों के संग खेलते हैं, उस उम्र में एलेंजांद्रा को मिस यूनिवर्स ब्यूनस आयर्स (Miss Universe Buenos Aires 2024) का ताज पहनाया गया है। उन्होंने रूढ़िवादी मिथक को तोड़ते हुए एक मिसाल कायम की है।

दरअसल, मिस यूनिवर्स ऑर्गनाइजेशन ने प्रतियोगियों के लिए आयु सीमा पिछले साल हटा दी थी। इस फैसले के ठीक एक साल बाद एलेजांद्रा की जीत हुई है। अब 18 साल से अधिक उम्र की कोई भी महिला ब्यूटी कॉम्पटीशन में हिस्सा ले सकती है। इससे पहले तक कॉम्पटीशन में 18 से 28 साल की महिलाएं ही हिस्सा ले सकती थीं। 24 अप्रैल को उन्हें विजेता घोषित किया गया।

पेशे से वकील और पत्रकार भी एलेजांद्रा
अर्जेंटीना के ब्यूनस आयर्स प्रांत की राजधानी ला प्लाटा की रहने वाली रोड्रिग्ज सिर्फ खूबसूरती के लिए ही मशहूर नहीं हैं। वह एक अनुभवी वकील और पत्रकार हैं। उन्होंने कहा कि मैं इस ब्यूटी कॉम्पटीशन को जीतने के बाद काफी एक्साइटेड हूं। क्योंकि हम नए लेवल की शुरुआत कर रहे हैं। जिसमें महिलाए न सिर्प फिजिकली सुंदर बल्कि अपनी वैल्यू को भी अलग ही लेवल पर ले जा सकेंगी।

अब नए पड़ाव की तैयारी में जुटीं
एलेजांद्रा मई 2024 में होने वाले मिस यूनिवर्स अर्जेंटीना की आगामी प्रतियोगिता के लिए ब्यूनस आयर्स का प्रतिनिधित्व करने की तैयारी कर रही हैं। अगर वह विजयी होती हैं, तो रोड्रिगेज मिस यूनिवर्स वर्ल्ड में वैश्विक मंच पर अर्जेंटीना का झंडा फहराएंगी। प्रतियोगिता, 28 सितंबर, 2024 को मेक्सिको में आयोजित होने वाली है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button