देश

जेब में संभालकर रखें पैसा, अगले हफ्ते ये IPO करा सकते हैं तगड़ी कमाई

अगले हफ्ते भले ही कोई भी मेनबोर्ड आईपीओ शेयर बाजार में ना आ रहा हो, लेकिन चार आईपीओ ऐसे आने वाले हैं जोकि आपका कमाई का रास्ता खोल सकते हैं. जी हां अगले हफ्ते चारों आईपीओ एसएमई सगमेंट के होंगे. जबकि पिछले हफ्ते ही आईपीओ जेएनके इंडिया मेनबोर्ड सेगमेंट का था. जिसमें अच्छा खासा सब्सक्रिप्शन भी मिला और अगले हफ्ते उसकी लिस्टिंग भी हो जाएगी. जानकारों की मानें तो आने वाले आईपीओ लेकर निवेशकों में काफी को उम्मीदें हैं.

पैंटोमैथ कैपिटल एडवाइजर्स प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर महावीर लुनावत ने कहा कि आईपीओ मार्केट में नए वित्तीय वर्ष 2025 की कमजोर शुरुआत के बावजूद, निवेशकों और हमने आने वाले आईपीओ को लेकर काफी उम्मीदें बांधी हुई हैं. आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर अगले कौन-कौन से आईपीओ शेयसर बाजार में आ रहे हैं और कौन सी कंपनियों की लिस्टिंग होने वाली है.

इन कंपनियों का आ रहा है आईपीओ

  1. स्टोरेज टेक्नोलॉजीज एंड ऑटोमेशन आईपीओ : ये सब्सक्रिप्शन के लिए 30 अप्रैल, 2024 को ओपन होगा और 3 मई, 2024 को बंद हो जाएगा. एसएमई आईपीओ 29.95 करोड़ रुपए का बुक बिल्ट इश्यू है और पूरी तरह से 38.4 लाख शेयरों का फ्रेश इश्यू है. स्टोरेज टेक्नोलॉजीज एंड ऑटोमेशन आईपीओ का प्राइस बैंड 73 से 78 रुपए प्रति शेयर निर्धारित किया गया है.
  2. एमके प्रोडक्ट्स आईपीओ : ये सब्सक्रिप्शन के लिए 30 अप्रैल, 2024 को ओपन होगा और 3 मई, 2024 को बंद हो जाएगा. एसएमई आईपीओ 12.61 करोड़ रुपए का बुक बिल्ट इश्यू है और पूरी तरह से 22.92 लाख शेयरों का फ्रेश इश्यू है. एमके प्रोडक्ट्स आईपीओ का प्राइस बैंड 52 से 55 रुपए प्रति शेयर निर्धारित किया गया है.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button