देश

Jharkhand PM Modi: लोहरदगा में PM मोदी ने JMM को घेरा, कहा- हर भ्रष्टाचारी पर चलेगा कानून का डंडा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भ्रष्टाचार, परीक्षाओं में पेपर लीक, आदिवासी बहुल इलाकों में बांग्लादेशियों की घुसपैठ एवं वोट जिहाद जैसे मुद्दों पर झारखंड की मौजूदा सरकार और कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला है।

उन्होंने झारखंड प्रवास के दूसरे दिन लोहरदगा संसदीय क्षेत्र के सिसई में तीसरी चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि झारखंड में ऐसी कोई ऐसी परीक्षा नहीं होती, जिसका पेपर लीक नहीं होता। ऐसे में यहां के नौजवानों का भविष्य क्या होगा? इसलिए हमारी सरकार ने पेपर लीक करने वाले माफिया पर नकेल के लिए कड़ा कानून बनाया है। पेपर लीक करने वाले और नौजवानों की जिंदगी से खेलने वालों को अपनी जिंदगी जेल में गुजारनी पड़ेगी।

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन का नाम लिए बगैर प्रधानमंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार और चोरी करने वाले लोगों को सजा हर हाल में मिलेगी। अदालतें भी मान रही हैं कि इन्होंने चोरियां की हैं, आने वाले पांच साल में ऐसे सभी भ्रष्टाचारियों पर कानून का डंडा चलेगा।

उन्होंने लोहरदगा निवासी कांग्रेस के पूर्व सांसद के घर से करोड़ों की बरामदगी का जिक्र करते हुए लोगों से पूछा कि यह किसका पैसा था? यह आपके हक और पसीने का पैसा था, जिसे उन्होंने लूटकर इकट्ठा किया। उनके घर से नोटों के इतने ढेर निकले कि उन्हें गिनने में मशीनें भी हांफने लगीं। गरीबों-आदिवासियों के लिए काम करने के लिए मुझे गालियां पड़ती हैं। स्वच्छ भारत अभियान शुरू किया तो इंडी गठबंधन वाले कहने लगे झाड़ू लगाने और शौचालय बनाने से क्या होगा। मोबाइल का डेटा सस्ता किया, गांव-गांव में कॉमन सर्विस सेंटर शुरू किया, तो झामुमो और कांग्रेस वाले इसपर सवाल उठाते थे कि गांव वालों को इससे क्या फायदा। आज गांव का युवक सोशल मीडिया का हीरो है। कांग्रेस ने इंटरनेट को अमीरों की चीज बनाया था, आज यह गरीबों की उंगलियों पर नाच रहा है।

पीएम मोदी ने लोगों से लोहरदगा सीट पर भाजपा के समीर उरांव और खूंटी सीट पर अर्जुन मुंडा के समर्थन की अपील करते हुए कहा कि आपका एक-एक वोट मोदी की झोली में जाएगा। पीएम ने संथाल परगना में बांग्लादेशी घुसपैठियों की समस्या को लेकर भी कांग्रेस और राज्य की सरकार को निशाने पर लिया।

उन्होंने कहा कि घुसपैठियों के कारण आज आदिवासी बहनों की जिंदगी और इज्जत खतरे में है। उनपर लगातार अत्याचार हो रहा है और ये लोग वोट बैंक की खातिर चुप रहते हैं।

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला जारी रखते हुए कहा, “कांग्रेस के राज में राशन सड़ता रहता था, आदिवासी क्षेत्रों में बच्चों भूख से मरते थे और कांग्रेस अनाज गोदामों पर ताला लगाकर बैठ गई। सोनिया जी की सरकार के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से लोगों ने पूछा कि अनाज सड़ रहा है, बांट दीजिए तो वह बोले इतने बड़े देश में संभव नहीं है। आज देश में मुफ्त राशन की योजना चल रही है। आने वाले पांच साल के लिए मैं इसे और बढ़ाऊंगा। कांग्रेस के शाही परिवार को इस बात से तकलीफ हो रही है कि गरीबों का चूल्हा क्यों जल रहा है, मुफ्त में अनाज क्यों मिल रहा है। हम कहते हैं देश के मालिक यही हैं, देश का खजाना इन्हीं के लिए है।”

उन्होंने आगे कहा, कांग्रेस ने लोहरदगा, खूंटी, गुमला जैसे जिलों को पिछड़ा कहकर बदहाल छोड़ दिया था। ये आदिवासी बहुल जिले हैं। आपने मोदी को वोट दिया तो हमने इन जिलों के विकास को मिशन बनाया। मैंने इन्हें पिछड़ा नहीं, आकांक्षी जिला घोषित किया। मैं खुद यहां चल रही योजनाओं को मॉनिटर करता हूं। आज ये जिले बाकी जिलों से ज्यादा तेजी से विकास की राह पर आए हैं।

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर नक्सलियों और आतंकवादियों का समर्थन करने का आरोप मढ़ा। कहा कि कांग्रेस जो चश्मा पहनती है, उसमें उसे सिर्फ मुस्लिम वोट बैंक दिखता है। भाजपा सबका साथ, सबका विकास की बात करती है। किसी के साथ भेदभाव नहीं करती।

पलामू में PM मोदी ने कांग्रेस-JMM को घेरा

इससे पहले  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड में अपने प्रवास के दूसरे दिन शनिवार को पलामू में चुनावी महारैली को संबोधित करते हुए लोगों को वोट की ताकत बताई।

उन्होंने कहा कि आपके एक वोट की ताकत की बदौलत पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है। आपके एक वोट से राम मंदिर बना, जम्मू-कश्मीर में 370 हट गया, नक्सलवाद खत्म हो गया, आतंकवाद पर रोक लगी। इसी वोट की ताकत से ऐसा नया भारत बना है, जो घर में घुसकर मारता है। पहले कांग्रेस की डरपोक सरकार दुनिया में जाकर रोती थी। आज पाकिस्तान दुनिया भर में जा-जाकर रोता है।

उन्होंने पलामू के मौजूदा सांसद और भाजपा प्रत्याशी विष्णु दयाल राम के लिए वोट मांगे। प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों पर जमकर प्रहार किया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस और उसके चट्टे-बट्टे जेएमएम-राजद दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों के आरक्षण पर डाका डालना चाहते हैं, लेकिन जब तक मोदी जिंदा है तब तक संविधान और आरक्षण में एक भी छेड़छाड़ नहीं होने दिया जाएगा।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button