देश

PCB अब बड़ा एक्शन लेने की तैयारी में, वर्ल्ड कप से बाहर होने पर ले सकता सैलरी में कटौती का फैसला

पाकिस्तान टीम का टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ग्रुप स्टेज से बाहर होना तय हो गया है। यूएसए और आयरलैंड के बीच फ्लोरिडा के मैदान पर 14 जून को मुकाबला होना था लेकिन उसे बारिश की वजह से रद कर दिया गया, जिससे अमेरिका की टीम ने जहां अगले दौर में अपनी जगह बना ली तो वहीं पाकिस्तान की टीम का सफर ग्रुप स्टेज से ही खत्म हो गया। वहीं इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को एक मुकाबला खेलना है जो आयरलैंड की टीम के खिलाफ लेकिन अपने शुरुआती 2 मैचों में पहले यूएसए और फिर भारत के खिलाफ मिली हार ने उन्हें सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाया, हालांकि कनाडा के खिलाफ अपने पिछले मुकाबले में पाकिस्तान ने जीत जरूर दर्ज की थी। अब टीम के खराब प्रदर्शन को देखते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड कई बड़े फैसले ले सकता है जिसमें एक खिलाड़ियों की सैलरी कटौती से भी जुड़ा है।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान की टीम भारत के साथ ग्रुप ए का हिस्सा है जिसमें उनके सुपर 8 में पहुंचने की उम्मीद सभी को थी, लेकिन यूएसए के खिलाफ मैच में उन्हें सुपर ओवर में हार का सामना करना पड़ा। अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड जहां टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद आलोचना का सामना कर रहा है तो वहीं वह सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में शामिल खिलाड़ियों के सैलरी की समीक्षा करने के साथ उनके वेतन में कटौती का भी फैसला ले सकता है। पीटीआई-भाषा से एक सूत्र ने दिए अपने बयान में बताया कि बोर्ड के विश्वसनीय सूत्रों ने बताया कि कुछ अधिकारियों और पूर्व खिलाड़ियों ने पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी को केंद्रीय अनुबंध की समीक्षा करने की सलाह दी है। पीसीबी अध्यक्ष अगर टीम के खराब प्रदर्शन पर कड़ा रवैया अपनाते हैं तो खिलाड़ियों के केंद्रीय अनुबंध की समीक्षा की जा सकती है और उनके वेतन में कटौती हो सकती है।

पाकिस्तान टीम को टी20 रैंकिंग में भी हुआ नुकसान

बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम ने साल 2022 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेला था, लेकिन इस बार टीम उनके नेतृत्व में ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई है। अब पाकिस्तान की टीम आईसीसी टी20 टीम रैंकिंग में भी भारी नुकसान हुआ है जिसमें अब वह 7वें स्थान पर पहुंच गई है। पाकिस्तान की टीम के लिए ये अब तक किसी भी टी20 वर्ल्ड कप में सबसे खराब प्रदर्शन रहा है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button