देश

चुनाव से पहले 2 सीटों के लिए महाराष्ट्र में बिखरा विपक्ष, कहीं टूट न जाए दोस्ती

लोकसभा चुनाव के लिए तारीखों के ऐलान के बाद भी महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी के बीच अभी भी कुछ सीटों को लेकर पेंच फंसा हुआ है. सांगली, भिवंडी और साउथ सेंट्रल मुंबई जैसी कुछ सीटों पर अभी तक सहमति नहीं बन पाई है. इन सीटों पर शरद पवार की अगुवाई वाली एनसीपी के साथ-साथ उद्धव ठाकरे की शिवसेना भी चुनाव लड़ना चाहती है. वहीं, कांग्रेस भी इन सीटों को लेकर पीछे हटने के मूड में नहीं दिख रही है. कांग्रेस फ्रेंडली फाइट की बात कह रही है.

उद्धव ठाकरे की शिवसेना सांगली सीट पर अपनी तरफ से चंद्रहार पटल को मैदान में उतार चुकी है. शिवसेना के इस फैसले पर कांग्रेस का कहना है कि बिना उससे चर्चा किए बगैर सीट पर उम्मीदवारी घोषित कर दी गई है. कुछ इसी तरह का हाल भिवंडी की सीट पर भी है. भिवंडी सीट के लिए शरद पवार की एनसीपी और कांग्रेस दोनों जोर लगा रही हैं. इन सीटों पर विवाद को देखते हुए अब मामला कांग्रेस हाईकमान के पास पहुंच गया है.

कांग्रेस ने दिया दोस्ताना चुनाव का प्रस्ताव

कांग्रेस के प्रवक्ता अतुल लोंधे महाराष्ट्र की भिवंडी और सांगली सीट के मामले को पार्टी हाईकमान के पास भेज दिया गया है. उन्होंने कहा कि हमारी ओर से इन सीटों पर दोस्ताना चुनाव का प्रस्ताव रखा गया है. अब जो भी फैसला करना होगा वो पार्टी हाईकमान करेगा. दूसरी ओर से कांग्रेस के प्रस्ताव पर उद्धव गुट शिवसेना के सांसद संजय राउत की प्रतिक्रिया भी आ गई.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button