देश

बंगाल में मनरेगा में हुआ बड़ा घोटाला, साध्वी निरंजन ज्योति से मिलकर सीबीआई जांच की मांग करूंगा : सुवेंदु अधिकारी

नई दिल्ली । पश्चिम बंगाल भाजपा के दिग्गज नेता एवं राज्य विधान सभा में नेता विपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने टीएमसी सरकार द्वारा मनरेगा योजना में बड़ा घोटाला करने का आरोप लगाते हुए इस घोटाले की सीबीआई जांच की मांग की है।

भाजपा राष्ट्रीय मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए सुवेंदु अधिकारी ने मनरेगा के जॉब कार्ड में बड़ा घोटाला करने का आरोप लगाते हुए कहा कि हजारों करोडों रुपए का घोटाला कर टीएमसी के दफ्तर एवं टीएमसी के मालिक और मालकिन के घर तक यह पैसा भेजा गया और ग्रेट भतीजा ने उस पैसे को देश के बाहर भेज दिया।

उन्होंने इस घोटाले की सीबीआई जांच की मांग पर जोर देते हुए कहा कि यह एक बहुत बड़ा घोटाला है और आज वह संबंधित मंत्रालय की केंद्रीय राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति से शाम को 4 बजे मुलाकात कर इस घोटाले की सीबीआई जांच करवाने की मांग करेंगे क्योंकि इस मंत्रालय के कैबिनेट मंत्री (गिरिराज सिंह) दिल्ली से बाहर बिहार में हैं।

उन्होंने कहा कि अगर इस घोटाले की सही ढंग से जांच की गई तो यह आजाद भारत का सबसे बड़ा घोटाला हो सकता है। सुवेंदु अधिकारी ने तृणमूल कांग्रेस को गुंडों की पार्टी करार देते हुए कहा कि कल गांधी जयंती के दिन दिल्ली पुलिस और राजघाट कमेटी की अनुमति के बिना, राजघाट पर इकट्ठा होकर इन लोगों ने पूरे देश से महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए आए हुए श्रद्धालुओं के साथ जो दुर्व्यवहार किया, वह सबने देखा।

सुवेंदु अधिकारी ने यूपीए सरकार की तुलना में एनडीए की मोदी सरकार द्वारा पश्चिम बंगाल को मनरेगा सहित अन्य योजनाओं में ज्यादा फंड देने के आंकड़ों को बताते हुए कहा कि तृणमूल कांग्रेस आई.एन.डी.आई.ए. गठबंधन का हिस्सा है, यह विकास का काम नहीं करती है। इसका सिर्फ तीन एजेंडा – परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण – है।

भाजपा नेता ने पश्चिम बंगाल में खिसकती राजनीतिक जमीन को लोकसभा चुनाव से पहले बचाने और भ्रष्टाचार से लोगों का ध्यान हटाने के लिए टीएमसी नेताओं द्वारा दिल्ली में विरोध प्रदर्शन करने का दावा करते हुए कहा कि खाना पीना देकर, कुछ लोगों को दिल्ली लाकर, फाइव स्टार होटल में रखकर ये लोग ड्रामेबाजी कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हर चीज में राजनीति करना और दिल्ली की कुर्सी का सपना देखना टीएमसी की आदत हो गई है। केंद्र सरकार द्वारा भेजे गए फंड का फायदा पश्चिम बंगाल सरकार अपनी पार्टी टीएमसी के कैडर और पार्टी नेताओं के रिश्तेदारों को पहुंचाकर बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार कर रही है। बंगाल में बुआ-भतीजे की सरकार चोरी करेगी तो भाजपा सड़क से लेकर विधानसभा तक लड़ाई लड़ेगी और कानूनी लड़ाई भी लड़ेगी।

उन्होंने विपक्षी गठबंधन पर भी निशाना साधते हुए कहा कि इन लोगों ने गठबंधन नहीं ठगबंधन बनाया है, यह घमंड का गठबंधन है और जनता से इनका कोई रिश्ता नहीं है।

सुवेंदु अधिकारी ने टीएमसी को पॉलिटिकल पार्टी की बजाय प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बताते हुए कहा कि अल्पसंख्यकों से संबंधित घोटाले में संबंधित मंत्री स्मृति ईरानी ने सीबीआई जांच के आदेश दे दिए हैं और उन्होंने शिक्षा मंत्रालय से जुड़ी योजना में भी घोटाले की शिकायत केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से की है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button