ज्योतिष

कौड़ियों का ये उपाय आपको कर देगा मालामाल, मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर भर देंगी धन के भंडार

मां लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है इसलिए उन्हें प्रसन्न करने के ले हर व्यक्ति कोई न कोई उपाय जरूर अजमाता है. मां लक्ष्मी का स्वभाव चंचल होता है इसलिए वे एक जगह नहीं टिकती उन्हें प्रसन्न करने के लिए उनसे जुड़ी कुछ चीजें को घर में रखना शुभ होता है. देवी लक्ष्मी को कौड़ियां बहुत प्रिय होती है.

कहते हैं समुद्र मंथन के दौरान मां लक्ष्मी की उत्पत्ति हुई थी औऱ कौड़ियां समुद्र से ही निकलती है इसलिए कौड़ियां लक्ष्मी मां को बहुत प्रिय हैं. कौड़ियों को घर में रखने से देवी लक्ष्मी को जल्द प्रसन्न किया जा सकता है, तो आइए जानते हैं इसे घर में रखने के फायदें और नियम.

शुक्रवार को कर लें कौड़ियों का ये उपाय

– कौड़ियों को घर में रखना बहुत शुभ होता है. इन्हें घर में रखने से सुख-समृद्धि आती है. कौड़ी धन को अपनी ओर आकर्षित करती है.

– कौड़ियों को घर के मुख्य द्वार पर लटकाना भी शुभ होता है. इसे 7-7 के जोड़े में किसी लाल कपड़े में बांधकर दरवाजे के बाहर टांग सकते हैं. इससे घर में सकारात्मकता आएगी और आर्थिक तंगी कभी नहीं होगी.

– ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कौड़ियों का पूजा के दौरान इस्तेमाल जरूर करें. मां लक्ष्मी की पूजा करते समय कौड़ियों को मां लक्ष्मी को जरूर अर्पित करें. इससे मां लक्ष्मी जल्द प्रसन्न होती है और घर में सुख-समृद्धि और संपन्नता आती है.

– कौड़ियों को तिजोरी में रखना भी शुभ होता है इसलिए तिजोरी या धन रखने की जगह पर 9 कौड़ियां लाल कपड़े में बांधकर रखें. ऐसा करने से धन में वृद्धि भी होती है और तिजोरी खाली भी नहीं होती.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button