देश

रीवा में सात सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास

रीवा। केंद्रीय परिवहन मंत्री रीवा जिले के वरसैता में पहुंचे। सात सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण किया। अनोखे अंदाज के लिए जाने, जाने वाले जनार्दन मिश्रा सांसद ने नितिन गडकरी को पौधा देकर स्वागत किया।

सांसद जनार्दन मिश्रा रीवा ने बघेली में कहा कि कांग्रेस के जमाने में कभी विकास का कार्य नहीं हुआ। सिंचाई का कार्य किया गया, 5-6 साल के अंदर रीवा जिले के कोई जमीन सिंचित हो जाएगी।

लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा कि अरबों रुपए की सौगात मिल रही है ‌ कल्पना में यह काम संभव भी नहीं था वह आज साकार हो रहा है।

मोहनिया टनल का गड़करी ने किया लोकार्पण

सीधी राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक-39 में मोहनिया घाटी में 1004 करोड़ रुपये की लागत से 2.82 किलोमीटर लम्बाई की टनल बनाई गई है। इसका निर्माण राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा किया गया है। इसका लोकार्पण करने के लिए केन्द्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गड़करी मोहनिया टनल पहुंचे। उनके साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहे। उन्होंने टनल का लोकार्पण किया। सीधी रीवा सहित जिले के कलेक्टर पुलिस अधीक्षक समेत प्रशासनिक अमला मौजूद रहा।

सड़क निर्माण कर रहे हैं ठेकेदारों को हटा दिया गया है। 7 दिसंबर को इस पर चर्चा हुई है। नए ठेकेदार ने तेजी से कार्य शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि मां नर्मदा उद्गम स्थल अमरकंटक से डिंडोरी जबलपुर होते हुए तक रिंग रोड का निर्माण किया जाएगा। जिससे मां नर्मदा के दर्शन करने वालों को परेशानी नहीं हो। सीधी से रीवा सड़क मार्ग को टू लेन सड़क मार्ग बढ़ाया जाएगा। रीवा बाईपास मैं बी टू लर्न सड़क का निर्माण होगा। ढेकहा में ओवर ब्रिज का निर्माण होगा। इसके साथ उन्होंने कई विकास कार्यो पर सहमति दी है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button